Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > गेंदबाज़ की चुनौती को सचिन ने किया स्वीकार, अब सुपर ओवर के साथ मैदान पर करेंगे वापसी

गेंदबाज़ की चुनौती को सचिन ने किया स्वीकार, अब सुपर ओवर के साथ मैदान पर करेंगे वापसी

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिस पैरी की चुनौती के बाद क्रिकेट में वापसी की बात कही है।

 Sujeet Kumar Gupta |  8 Feb 2020 12:19 PM GMT  |  नई दिल्ली

गेंदबाज़ की चुनौती को सचिन ने किया स्वीकार, अब सुपर ओवर के साथ मैदान पर करेंगे वापसी

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कई साल पहले हर तरह की क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि, अब सचिन तेंदुलकर अपने संन्यास के फैसले को वापस लेना चाहते हैं और महिला खिलाड़ी के एक ओवर को फेस करना चाहते हैं। यहां तक कि डॉक्टर ने उनको नहीं खेलने की सलाह दी है, फिर भी वे ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की ऑलराउंडर एलिस पैरी के एक ओवर में उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

आइए आपको समझाते हैं दरअसल मामला है क्या? सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिस पैरी की चुनौती के बाद क्रिकेट में वापसी की बात कही है. दरअसल एलिस पैरी ने सचिन तेंदुलकर को उनका एक ओवर का सामना करने की चुनौती दी थी, जिसे सचिन ने कुबूल किया।

मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर रविवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीम का मुकाबला होना है. इसके बाद इसी मैदान पर बुशफायर रिलीफ फंड का मैच होना है, जिसमें सचिन तेंदुलकर पॉन्टिंग इलेवन टीम के कोच हैं. हालांकि इस मैच से पहले सचिन तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसा पैरी ने अपनी गेंदों का सामना करने की चुनौती दी है।

एलिस पैरी ने शनिवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सचिन तेंदुलकर को चुनौती देते हुए कहा, 'हेलो सचिन, बुशफायर मैच के लिए जरिए यहां ऑस्ट्रेलिया में आपका समर्थन सराहनीय है. मैं जानती हूं कि आप एक टीम के कोच हैं, लेकिन हमारी टीम के कुछ साथी कल रात बातचीत कर रहे थे और हमने सोचा कि यह देखना पूरी तरह से हैरानी भरा होगा कि आप एक ओवर के लिए रिटायरमेंट वापसी करें और ये मैच इनिंग ब्रेक के दौरान हो.

'एलिस पैरी के वीडियो पर सचिन ने भी जवाब दिया, उन्होंने कहा- 'सुनकर अच्छा लगा एलिसा. मुझे वहां एक ओवर खेलने में अच्छा लगेगा (कंधे की चोट और डॉक्टर की सलाह के बावजूद मैं ऐसा कर सकता हूं.) उम्मीद है कि हम बुश फायर के लिए अच्छा फंड जमा कर सकेंगे.'

सचिन ने शुरू की प्रैक्टिस

बता दें एलिस पैरी की चुनौती के बाद सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी की भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है. शनिवार को सचिन की सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई, जिसमें वो मेलबर्न में इनडोर नेट्स पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस करने के लिए तैयार हो रहे हैं.

बता दें रविवार को सचिन तेंदुलकर बतौर कोच भी क्रिकेट के मैदान पर नजर आने वाले हैं. सचिन बुशफायर मैच में पॉन्टिंग की टीम के कोच हैं. इस मैच में खेल के कई पूर्व दिग्गज आपस में भिड़ते दिखेंगे. ये मैच 10-10 ओवर का होगा, जिसमें पावर प्ले 5-5 ओवर का होगा.

Ponting XI: मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, रिकी पॉन्टिंग(कप्तान), एलिसी विलानी, ब्रायन लारा, फोइबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), ब्रेट ली, वसीम अकरम, डैन क्रिश्चियन और ल्यूक हॉज (कोच- सचिन तेंदुलकर)

Gilchrist XI: एडम गिलक्रिस्ट(कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू सायमंड्स, कर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद. कोच (टिम पेन)




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it