क्रिकेट

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को लेकर दिया 'नया सुझाव'

Special Coverage News
17 July 2019 7:48 AM GMT
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को लेकर दिया नया सुझाव
x
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि सुपर ओवर में टाई होने पर अधिक बाउंड्री के आधार पर फैसला नहीं होना चाहिए था...

विश्वकप फाइनल के परिणाम और उसके बाद जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि सुपर ओवर में टाई होने पर अधिक बाउंड्री के आधार पर फैसला नहीं होना चाहिए था. सचिन ने कहा कि जो भी हुआ वो निर्धारित नियमों के आधार पर हुआ. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) सचिन तेंदुलकर की इस सलाह को आगामी टूर्नामेंट में अमल में लाने पर विचार कर सकता है.

गौरतलब है कि रविवार को हुआ मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. सुपर ओवर में मैच पहुंचने के बाद मैच टाई हो गया. फाइनल मुकाबले में ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया. हालांकि सचिन तेंदुलकर को यह तरीका पसंद नहीं आया है और उन्होंने इस फैसले पर अपनी नाखुशी जताई है. इसके अलावा ओवर थ्रो विवाद भी बड़ा विषय बन गया है.

सचिन ने कहा है कि बाउंड्री की संख्या के आधार विजेता के फैसले के बजाय दूसरा सुपर ओवर होना चाहिए, वो भी तब जब विश्वकप जैसा फाइनल हो रहा हो. तेंदुलकर का कहना है कि उन्हें लगता है कि दोनों टीमों को बाउंड्री के बजाय एक अन्य सुपर ओवर के जरिए विजेता का चुनाव करने पर फैसला करना चाहिए था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story