क्रिकेट

कोरोना पॉजिटिव यह क्रिकेटर, उम्र 26 साल- लिवर और किडनी पहले से खराब

Arun Mishra
8 May 2020 1:34 PM GMT
कोरोना पॉजिटिव यह क्रिकेटर, उम्र 26 साल- लिवर और किडनी पहले से खराब
x
लिवर और किडनी खराब होने के बाद अब वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. लिवर और किडनी खराब होने के बाद अब वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. 26 साल के क्रिकेटर ने यह जानकारी खुद ट्विटर पर दी है. वह पिछले एक साल से गुलियन-बेरे सिंड्रोम (GBS- प्रतिरोधक क्षमता और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारी) से जूझ रहे हैं.

एनक्वेनी ने ट्विटर पर लिखा, 'पिछले साले मुझे जीबीएस हुआ था और मैं बीते 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा था. मैं ठीक होने की ओर बढ़ रहा था कि टीबी हो गया. लीवर और किडनी खराब हो चुके हैं. अब मैं कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया हूं. मुझे समझ नहीं आ रहा कि ये सब मेरे साथ क्यों हो रहा है.'

यह खिलाड़ी 2012 में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुका है. एनक्वेनी का करार ईस्टर्न प्रोविंस से था. साथ ही वह वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं.



फरवरी में एनक्वेनी की मदद के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों ने 50,000 रैंड का दान दिया था. वह तीसरे क्रिकेटर हैं, जो इस घातक बीमारी की चपेट में आए हैं. इससे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को यह बीमारी हुई थी. 37 साल के माजिद हक ने मार्च में ट्वीट कर बताया था कि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उधर, सरफराज की कोरोना से मौत हो चुकी है.



Next Story