Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, इन खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, इन खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीकी बीच 12 से 18 मार्च के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेले जाएगी दोनों के बीच पहला मुकाबला धर्मशाला, दूसरा मैच लखनऊ और तीसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  2 March 2020 9:23 AM GMT  |  नई दिल्ली

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, इन खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका
x

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम 12 मार्च से खेले जाने वाली तीन मैच की वन-डे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है जिसमें पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी बार आईसीसी विश्व कप में वनडे मुकाबला खेलने उतरे थे। 6 जुलाई को उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेला था अब फाफ डु प्लेसिस और रासी वैन डर डुसेन की टीम में वापसी हुई है। जहां चोटिल पेसर कागिसो रबाडा इस सीरीज से बाहर होंगे तो वहीं बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे को पहली बार टीम में एंट्री मिली है।

लेग स्पिनर तबरेज शम्सी को टीम में जगह नही मिली है। केशव महाराज दूसरे स्पिनर होंगे। हाल ही में कप्तानी छोड़ने वाले फाफ डुप्लेसिस और वैन डर डुसेन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एकदिवसीय सीरीज में आराम दिया गया है, जहां प्रोटियाज टीम 1-0 से आगे है। दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान क्विंटन डीकॉक के कंधों पर होगी। 27 वर्षीय इस खिलाड़ी की निगाहें सितंबर 2019 में हुए भारत दौरे की कड़वी यादों को भुलाने पर होंगी। जहां तीन मैच की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हुई थी तो तीन मैच की टेस्ट सीरीज में प्रोटियाज का सूपड़ा साफ हुआ था।

भारत का न्यूजीलैंड दौरा वैसे चार मार्च को खत्म होना है. हालांकि आखिरी टेस्ट मैच दो दिन पहले ही खत्म हो गया. इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है. दोनों के बीच 12 से 18 मार्च के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेले जाएगी दोनों के बीच पहला मुकाबला धर्मशाला, दूसरा मैच लखनऊ और तीसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीकी स्क्वॉड और सीरीज का शेड्यूल

क्विंटन डीकॉक (कप्तान), तेंबा बावुमा, फाफ डुप्लेसिस और रासी वैन डर डुसेन, काइल वेरेयने, हेनरिच क्लासन, डेविड मिलर, जोन-जोन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेन्ड्रिक्स, एनरिच नॉर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it