क्रिकेट

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और शमी को आराम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Sujeet Kumar Gupta
25 Dec 2019 7:36 AM GMT
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और शमी को आराम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
x

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने साल 2019 का अंत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के साथ किया है। अब उसकी निगाह जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घेरलू सीरीज पर है। विराट की अगुवाई में टीम अब नए साल का जश्न दोनों सीरीज जीतकर मनाना चाहेगी।

इसी कड़ी में अगले महीने जनवरी में होने वाली श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने ही वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम को घोषणा कर दी गई है। चोट की वजह से कुछ महीनों से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। उनके अलावा शिखर धवन की भी वापसी हुई है। दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे।

वहीं रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टीम के चयन के लिए सोमवार को मौजूदा चयन समिति ने अपनी अंतिम बैठक की।रोहित शर्मा लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में 258 रन बनाए थे लेकिन अब श्रीलंका सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है।

टीम इंडिया श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज खेलेगी जिसकी शुरूआत 5 जनवरी से हो रही है. दूसरा और तीसरा टी-20 7जनवरी और 10 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ घर पर ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. पहला वनडे मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा तो वहीं बाकी के बचे दो वनडे मैच 17 जनवरी और 19 जनवरी को खेले जाएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, केदार जाधव.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story