क्रिकेट

भारत के खिलाफ श्रीलंका की टी20 टीम का ऐलान,इस बल्लेबाज की हुई वापसी

Sujeet Kumar Gupta
2 Jan 2020 5:28 AM GMT
भारत के खिलाफ श्रीलंका की टी20 टीम का ऐलान,इस बल्लेबाज की हुई वापसी
x

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज को टीम में जगह दी है। 5 जनवरी से श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मैथ्यूज की 16 महीने के बाद टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी हो रही है। वहीं लसिथ मलिंगा तीन मैचों की इस सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। श्रीलंकाई टीम गुरुवार (2 जनवरी) को भारत के लिए रवाना होगी।

मैथ्यूज अकसर चोटों से जूझते रहते थे जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर रखा जाता था लेकिन अब ये अनुभवी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं. वहीं श्रीलंका ने शेहान जयसूर्या को टीम से बाहर कर दिया है. बता दें मैथ्यूज को 370 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है जिसमें वो 12 शतक लगा चुके हैं।

गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका ने अपनी टी20 टीम में चार तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स को जगह दी है. टीम एक लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा और चाइनामैन लक्षण संदाकन और ऑफ स्पिनर लक्षण संदाकन भी हैं।

श्रीलंका की टीम: लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, दनुष्का गुनातिलका, अविष्का फर्नान्डो, भानुका राजपक्षे, ओशादा फर्नान्डो, दसुन शनाका, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस, वानेंदु हसारंगा, लक्षण संदाकन, धनंजय डीसिल्वा, लाहिरु कुमारा और इसरु उडाना।

श्रीलंका का भारत दौरा टी-20 सीरीज

5 जनवरी, भारत बनाम श्रीलंका, पहला टी-20 (गुवाहाटी)

7 जनवरी, भारत बनाम श्रीलंका, दूसरा टी-20 (इंदौर)

9 जनवरी, भारत बनाम श्रीलंका, तीसरा टी-20 (पुणे)

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story