क्रिकेट

माही के जन्‍मदिन से पहले ICC ने दिया ये बड़ा तोहफा, देखें Video

Sujeet Kumar Gupta
6 July 2019 8:38 AM GMT
माही के जन्‍मदिन से पहले ICC ने दिया ये बड़ा तोहफा, देखें Video
x
संन्‍यास के अटकलों के बीच एमएस धोनी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं आज ही संन्‍यास ले लूं.

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मैच 6 जुलाई को श्रीलंका से खेलनी वाली है। वही सात 7 जुलाई को एमएस धोनी अपना 38वां जन्म दिन मनाएंगे। धोनी के सम्मान में ICC ने एक Video क्लिप जारी कर बताया है कि एमएस धोनी ने कैसे भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया । एम.एस धोनी ने 2007 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शुरूआत की।

उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में आईसीसी वर्ल्ड T- 20 और 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में विश्व विजेता बनाया. 2010 में उन्होंने चैंपियंस लीग ट्वेंटी -20 का खिताब जिताया. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कैप्टन हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय (98) खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी। वनडे में किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज के सर्वाधिक स्कोर का विश्व रिकॉर्ड - 183* vs श्रीलंका, जयपुर, 2005 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड - 193, इसके अलावा उनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी सबसे ज्यादा स्टंपिंग (34) का रिकॉर्ड है।

बता दें कि संन्‍यास के अटकलों के बीच एमएस धोनी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं आज ही संन्‍यास ले लूं. महेंद्र सिंह धोनी अपना चौथा विश्व कप खेल रहे हैं और ऐसी खबरें लगातार आ रही हैं कि वो इस विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। आप भी देखे ICC का वीडियो क्लिप


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story