Home > खेलकूद > क्रिकेट > इस खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में छह छक्के, फिर भी युवराज है श्रेष्ठ,देंखे वीडियो

इस खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में छह छक्के, फिर भी युवराज है श्रेष्ठ,देंखे वीडियो

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Jan 2020 8:53 AM GMT  |  नई दिल्ली

इस खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में छह छक्के, फिर भी युवराज है श्रेष्ठ,देंखे वीडियो

जीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर ने रविवार को एक ओवर में 6 छक्के लगाए। ऐसा करने वाले वे विश्व के 7वें खिलाड़ी हैं। घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में कैंटरबरी टीम के कार्टर ने नॉर्दर्न नाइट्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने नाइट्स के स्पिनर एंटन डेवसिच के खिलाफ मैच के 16वें ओवर में 6 छक्के लगाए।

कॉर्टर के अलावा वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री, युवराज सिंह, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स, इंग्लैंड के रॉस विटिली और अफगानिस्तान के हजरतुल्ला जजई ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया। युवराज ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 6 छक्के लगाए थे।

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट और कैंटरबरी के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्दर्न ने निर्धारित ओवर में 219 रन बनाए और कैंटरबरी को जीत के लिए 220 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे कैंटरबरी ने सात गेंद पहले ही हासिल करके सात विकेट से मुकाबला जीत लिया।

हालांकि यह मुकाबला नॉर्दर्न के पक्ष में दिख रहा था, मगर 16वें ओवर में कार्टर (Leo Carter) ने नॉर्दर्न के गेंदबाज एंटोन पॉल की जो धुनाई की थी, उससे पूरा मैच ही पलट गया. उस एक ओवर में कैंटरबरी ने 36 रन जोड़ लिए थे. कार्टर ने अपनी नाबाद पारी में 29 गेंदों पर 3 चौके और सात छक्के लगाकर 241.37 की स्ट्राइक रेट से 70 रन बनाए।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top