Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > Video Viral: बाउंड्री पर फिल्डर ने लपका गेंद,छक्के हुआ या विकेट गिरा, खिलाड़ियों के बीच मचा दिया तहलका

Video Viral: बाउंड्री पर फिल्डर ने लपका गेंद,छक्के हुआ या विकेट गिरा, खिलाड़ियों के बीच मचा दिया तहलका

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Jan 2020 12:37 PM GMT  |  नई दिल्ली

Video Viral: बाउंड्री पर फिल्डर ने लपका गेंद,छक्के हुआ या विकेट गिरा, खिलाड़ियों के बीच मचा दिया तहलका

क्रिकेट मैच में हर बॉल पर रोमांच देखने को नजर आता रहता है और ये खेल अनिश्चिताओं का कहा जाता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग का मैच गुरुवार को हॉबर्ट हरिकेंस और ब्रिसबेन हीट के बीच मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हॉबर्ट ने 126 रन बनाए, जिसे ब्रिसबेन हीट ने आसानी से पांच विकेट से जीत लिया। लेकिन मैच में एक विवाद खड़ा हो गया।

दरअसल, विवाद हुआ मैच की पहली पारी में। जब होबार्ट के कप्तान वेड 45 गेंदों पर 61 रन बनाकर खेल रहे थे। 15वें ओवर की चौथी गेंद पर एक और बड़े शॉट की फिराक में वेड ने बल्ला घूमाया, लेकिन बाउंड्री पर खड़े। ब्रिसबेन हीट के मैट रैनशॉ ने हवा में उड़कर गेंद को अंदर की ओर फेंक दिया, जिसे उनके साथी खिलाड़ी टॉम बंटन ने कैच कर लिया। थर्ड अंपायर ने वेड को आउट करार दिया।



जिसे रैनशॉ ने बाउंड्री पर पकड़ने की कोशिश की। इसी दौरान वे खुद का संतुलन नहीं बना पाए और बॉल को हवा में उछालते हुए बाउंड्री पार चले गए। रैनशॉ ने देखा कि बॉल सिक्स के लिए जा रही है। तब उन्होंने बाउंड्री पार से ही हवा में उछलते हुए गेंद को मैदान में फेंक दिया। जिसे बैंटन ने कैच किया। थर्ड अंपायर के फैसले से पहले ही वेड क्रीज छोड़ चुके थे।

अब मैथ्यू वेड के इस विवादास्पद विकेट पर लोग आईसीसी के नियमों पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं क्रिकेट दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रैनशॉ की आलोचना कर रहे हैं। नियमों के 2017 के अपडेट में 'बाउंड्रीज' और 'हवा में उछलने वाले फील्डर' का प्रावधान है। दूसरी ओर अंपायर्स ने कहा कि, 'फील्डर को ऐसा अधिकार है'।

क्रिकेट नियमों के संरक्षक, मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने ट्वीट किया कि, 'नियम 19.5 के अंतर्गत यह कैच वैध माना जाता है।' नीचे देखिए वीडियो:


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it