Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > विराट की बढ़ी मुश्किलें, आखिरी वनडे में 2 खिलाड़ियों का खेलना तय नहीं

विराट की बढ़ी मुश्किलें, आखिरी वनडे में 2 खिलाड़ियों का खेलना तय नहीं

 Sujeet Kumar Gupta |  18 Jan 2020 11:38 AM GMT  |  नई दिल्ली

विराट की बढ़ी मुश्किलें, आखिरी वनडे में 2 खिलाड़ियों का खेलना तय नहीं

राजकोट। ओपनर शिखर धवन (96), कप्तान विराट कोहली (78), लोकेश राहुल (80) के शानदार अर्धशतकों के बाद मोहम्मद शमी के तीन विकेट और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के एक ओवर में दो झटकों से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 36 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

टीम इंडिया इन दिनों चोटिल खिलाड़ियों के कारण परेशान है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन-डे में विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल होकर दूसरे मैच से बाहर हो गए। अब सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को चोट लगी। बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन चोटिल हुए और फील्डिंग करते समय रोहित शर्मा को कंधे में चोट लग गई।

शिखर धवन को बल्लेबाजी के दौरान पारी के 10वें ओवर में मिचेल स्टॉर्क की एक तेज गेंद उनकी पसलियों में जा लगी। गेंद लगने के बाद वह मैदान पर लेट गए। फीजियो को आकर उनका इलाज करना पड़ा, हालांकि इसके बाद धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली। धवन को बल्लेबाजी करते हुए देख टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली, लेकिन धवन फील्डिंग करने के लिए मैदान में नहीं उतरे। अभी एक मुसीबत टली ही थी कि फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए।



राजकोट वनडे में भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा के बाएं हाथ में क्षेत्ररक्षण करते समय चोट लग गई जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. रोहित 43वें ओवर में डीप प्वॉइंट पर एक बाउंड्री बचाने के लिए कूद गए और अपना बांया कंधा चोटिल करा बैठे. स्वीपर कवर से भाग रहे रोहित लड़खड़ाकर गिर गए और उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया. वे गेंद को उठा भी नहीं पा रहे थे. वह फिर फिजियो नितिन पटेल के साथ मैदान के बाहर निकल गए और उनकी जगह मैदान पर केदार जाधव उतरे।



बीसीसीआई ने दी यह जानकारी

बीसीसीआई ने शनिवार को रोहित व धवन दोनों की हैल्‍थ अपडेट जारी की. इसमें बताया गया है कि दोनों के खेलने पर फैसला मैच से पहले ही होगा. बीसीसीआई ने बताया, 'शिखर धवन और रोहित शर्मा दोनों ठीक हो रहे हैं. उनकी रिकवरी पर करीबी नजर रखी जा रही है और आखिरी वनडे में उनके खेलने के बारे में फैसला कल मैच से पहले ही लिया जाएगा । सीरीज का फैसला अब बेंगलुरु में रविवार (19 जनवरी) को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच से होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it