Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > विराट कोहली के एक फैसले ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की टेस्ट सीरीज के लिए उड़ा दी है नींद, मची खलबली

विराट कोहली के एक फैसले ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की टेस्ट सीरीज के लिए उड़ा दी है नींद, मची खलबली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाना है। दोनों टीमें इस मैच की तैयारियों में जुटी हुई हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  19 Feb 2020 11:50 AM GMT  |  नई दिल्ली

विराट कोहली के एक फैसले ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की टेस्ट सीरीज के लिए उड़ा दी है नींद, मची खलबली
x

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाना है। दोनों टीमें इस मैच की तैयारियों में जुटी हुई हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ बड़े हिंट दिए हैं। विराट ने कहा कि इशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने से पहले विराट कोहली ने इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका देने की बात कह दी है, जिसके बाद न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली सी मच गई है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि उन्हें लगता है कि इशांत शर्मा भारतीय तेज गेंदबाजी को अलग आयाम देंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ बुमराह से निपटने पर ध्यान लगाएगी तो इशांत शर्मा उन्हें परेशान करेंगे।

इशांत शर्मा से खौफ में न्यूजीलैंड

अपने 100वें टेस्ट से पहले रॉस टेलर ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर हम सिर्फ बुमराह पर ध्यान लगायेंगे तो हम मुश्किल में हैं. मुझे लगता है कि पूरा गेंदबाजी लाइन अप ही शानदार है. निश्चित रूप से इशांत का टीम में वापसी करना टीम में नये आयाम जोड़ेगा।

बता दें इशांत शर्मा पिछले दो सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इशांत शर्मा ने 15 टेस्ट मैचों में महज 19.53 की औसत से 58 विकेट झटके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में तो उन्होंने 78 रन देकर 9 विकेट झटक लिये थे. न्यूजीलैंड में इशांत शर्मा ने 5 टेस्ट मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

इशांत को हाल में रणजी ट्रॉफी के दौरान दिल्ली की ओर से खेलते हुए एड़ी में चोट लग गई थी। इस चोट के बाद उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल लग रहा था, हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट दिया और पास होने के बाद टीम इंडिया से जुड़े।


विराट ने कहा, 'इशांत शर्मा अब काफी नॉर्मल लग रहे हैं और वो वैसी ही गेंदबाजी कर रहे हैं, जैसी एड़ी की चोट से पहले कर रहे थे। वो सही जगह पर गेंद डाल रहे हैं, वो न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं और उनका अनुभव हमारे काम आएगा। उनको अच्छी गति के साथ और अच्छे एरिया में गेंद डालते हुए देखना अच्छा लग रहा है।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it