क्रिकेट

विराट कोहली ने दिवाली पर की पटाखे नहीं जलाने की अपील, लोगों ने ट्रोल करते हुए अनुष्का को भी नहीं छोड़ा!

Arun Mishra
15 Nov 2020 4:27 AM GMT
विराट कोहली ने दिवाली पर की पटाखे नहीं जलाने की अपील, लोगों ने ट्रोल करते हुए अनुष्का को भी नहीं छोड़ा!
x
कुछ लोगों को यह मेसेज सही नहीं लगा और उन्होंने विराट के साथ-साथ अनुष्का को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया।

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दिवाली के मौके पर एक मैसेज की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा है. प्रदूषण के बढ़ते लेवल को देखते हुए विराट कोहली ने लोगों से पटाखे नहीं जलाने की अपील की थी. लेकिन यह अपील बहुत सारे लोगों को रास नहीं आई और उन्होंने विराट कोहली पर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए. विराट कोहली के समर्थन में भी हालांकि कुछ फैंस सामने आए हैं.

विराट कोहली ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर कहा, ''मेरी तरफ से आपको दीपावली की शुभकामनाएं. इस मौके पर आपको शांति और खुशी मिले. हमें दिवाली के मौके पर पटाखे नहीं जलाने चाहिए और पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए. आप सभी अपना ध्यान रखें.''

विराट कोहली के पटाखे नहीं जलाने की अपील के चलते ही लोग उनके प्रति अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. वैसे तो दिवाली के मौके पर दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों ने पटाखों पर बैन लगाया था, लेकिन कुछ राज्यों में पटाखे जलाने की अनुमति थी.

विराट कोहली को निशाने बनाते हुए कुछ लोगों ने हाल ही में उन्हें अपना बर्थडे भी याद दिलाया है, जब यूएई में केक काटते वक्त आसमान में पटाखे फोड़े गए थे. लोगों का विराट से यही सवाल है कि तब आपको पर्यावरण की याद क्यों नहीं आई थी.

विराट के साथ अनुष्का भी ट्रोल

कुछ लोगों को यह मेसेज सही नहीं लगा और उन्होंने विराट के साथ-साथ अनुष्का को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा कि विराट और अनुष्का के पास प्राइवेट जेट है जो 3 घंटे में ही इतना कार्बन डाइऑक्साइड निकालता है, जितना एक इंसान सालभर में।

सोशल मीडिया पर विराट और अनुष्का के इस मेसेज को कुछ ने इसे गरीब दुकानदारों से भी जोड़ दिया।

सपोर्ट में भी आये लोग

हालांकि विराट कोहली के फैंस उनके समर्थन में भी हैं और वह लिख रहे हैं कि विराट कोहली ने कुछ भी गलत नहीं किया है. एक फैन का कहना है कि दिवाली रोशनी का त्योहार है और विराट ने कुछ गलत नहीं कहा. एक यूजर ने विराट कोहली को सही ठहराते हुए उन्हें निडर बताया है और कहा है कि ऐसी हिम्मत हर कोई नहीं कर पाता है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story