क्रिकेट

टीम इंडिया में धोनी की वापसी को लेकर वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर में दिखी असहमति

Arun Mishra
18 March 2020 10:33 AM GMT
टीम इंडिया में धोनी की वापसी को लेकर वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर में दिखी असहमति
x
वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी की अब टीम में वापसी करना मुश्किल है

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी की अब टीम में वापसी करना मुश्किल है। केएल राहुल और पंत के रूप में चयनकर्ताओं ने उनके विकल्प तलाश लिए और टीम इंडिया धोनी को छोड़ अब आगे बढ़ गई है, लेकिन अब टीम इंडिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का कुछ और ही कहना है। जाफर ने कहा है कि अगर धोनी फिट है और फॉर्म में हैं तो मुझे लगता है कि हम उन्हें बाहर रख सकते है।

जाफर ने ट्विट करते हुए लिखा "अगर धोनी फिट है और फॉर्म में हैं तो मुझे लगता है कि हम उन्हें बाहर रख सकते है। विकेट के पीछे वो बेहद ही अहर रोल अदा करते हैं और अंत में आकर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। धोनी के आने से केएल राहुल के कंधों से विकेट कीपिंग का प्रेशर हटेगा और भारत पंत को बतौर बल्लेबाज खिला सकती है अगर उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाजों की जरूरत है तो।"



वहीं सहवाग ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था "वह कहां टीम में फिट होगा? ऋषभ पंत और केएल राहुल इस समय फॉर्म में है, उन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन करके भी दिखाया है। मुझे लगता है कि उनके साथ ना बने रहने की हमारे पास कोई वजह है।"

बता दें, जाफर ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था। उन्हें हालांकि घरेलू क्रिकेट विशेषकर रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन के लिये याद किया जाता है। वह रणजी ट्राफी में 12,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज है। उन्होंने अपने करियर में अधिकतर समय मुंबई का प्रतिनिधित्व किया। बाद के दिनों में वह विदर्भ से खेलने लगे थे। वह रणजी ट्राफी में 150 मैच खेलने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

जाफर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1996-97 में पदार्पण किया तथा 260 मैचों में 50.67 की औसत से 19,410 रन बनाये। इसमें 57 शतक और 91 अर्धशतक शामिल हैं।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story