Home > खेलकूद > क्रिकेट > WI vs IND: वेस्टइंडीज और इंडिया का पहला वनडे मैच आज, चौथे नंबर की बल्लेबाजी की गुत्थी सुलझी

WI vs IND: वेस्टइंडीज और इंडिया का पहला वनडे मैच आज, चौथे नंबर की बल्लेबाजी की गुत्थी सुलझी

विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच मे चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में फिर से वापसी कर रहे है।

 Sujeet Kumar Gupta |  8 Aug 2019 5:55 AM GMT  |  नई दिल्ली

WI vs IND: वेस्टइंडीज और इंडिया का पहला वनडे मैच आज, चौथे नंबर की बल्लेबाजी की गुत्थी सुलझी

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और भारत के बीच आज से यानि आठ अगस्त से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों देशों के बीच सबसे पहला मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले से ही टी20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया को वनडे सीरीज के भी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा।

विश्व कप शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद विश्व कप का सपना अधूरा रह गया। अब इंडिया का इस प्रारूप में पहला मैच होगा। विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे मैच मे चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच के साथ वनडे मैच में फिर से वापसी करेंगे। इंडिया की ओर से 130 मैचों में 17 शतक जड़ने वाले शिखर धवन एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए दिखेंगे।

ऐसे में चौथे नंबर को हमेशा से भारतीय टीम उलझी रही है तो एक बार फिर लोकेश राहुल को चौथे नंबर पर उतरना पड़ सकता है। तो कप्तान विराट कोहली अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरेंगे। तो केदार जाधव के पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है, और यह इस पर निर्भर करेगा कि ऋषभ पंत को 'फ्लोटर' के रूप में किस क्रम पर उतारा जाता है। मध्यक्रम के एक अन्य स्थान के लिए दावेदारी मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर के बीच होगी।

हालांकि पांडे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और समय आ गया है कि टीम प्रबंधन अय्यर को मौके देने पर विचार करे और देखे कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। एक हफ्ते के अंदर दो देशों में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जबकि नवदीप सैनी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में पदार्पण करेंगे।

वेस्टइंडीज के सामने रोहित के सलामी जोड़ीदार धवन को रोकने की भी कड़ी चुनौती होगी जो विश्व कप मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने के दौरान चोटिल होने के बाद इस प्रारूप में वापसी के लिए बेताब हैं। पंत और कृणाल पंड्या जैसे युवा खिलाड़ियों के रनों और विकेटों ने कोहली को प्रभावित किया है। टी20 श्रृंखला में कृणाल को उनके आलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन आफ द सीरीज चुना गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top