क्रिकेट

Women's T20 World Cup: आज आस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Sujeet Kumar Gupta
21 Feb 2020 6:00 AM GMT
Womens T20 World Cup: आज आस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग
x

महिला विश्व कप के लिए बिगुल बज चुका है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहे विश्व कप का आयोजन 21 फरवरी से 8 मार्च तक होगा। सातवें संस्करण में गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक टीम को भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा।

मेजबान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का सामना भारतीय महिला क्रिकेट टीम से होना है। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और अपनी मेजबानी में टूर्नामेंट जीतने की इस बार भी सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच 21 फरवरी को सिडनी के सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम में खेला जाना है। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का सामना भारतीय महिला क्रिकेट टीम से होना है। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और अपनी मेजबानी में टूर्नामेंट जीतने की इस बार भी सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है।

लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना भारत की कमजोरी रही है। ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल तक पहुंची थी। फाइनल में एक समय टीम इंडिया जीत के करीब नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी मौके पर टीम दबाव से निपट नहीं सकी और मैच के साथ सीरीज भी हार गई। अभी तक महिला टी20 वर्ल्ड कप छह बार खेला गया है, जिसमें से चार बार ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ही चैंपियन बनी है। जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट-

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच कब खेला जाना है?

इस टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच मेजबान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जाना है। मैच 21 फरवरी को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे से खेला जाना है। टॉस दोपहर करीब 1 बजे होगा।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच कहां खेला जाना है?

मैच सिडनी के सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच ग्रुप-ए का पहला लीग मैच होगा।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच का लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?

भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और दूरदर्शन पर इस मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकेगा।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग hotstar.com पर देखी जा सकेगी।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story