क्रिकेट

World Cup 2019 :चार नंबर पर बल्लेबाजी की गुत्थी सुलझी, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Sujeet Kumar Gupta
29 May 2019 9:37 AM GMT
World Cup 2019 :चार नंबर पर बल्लेबाजी की गुत्थी सुलझी, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
x
लोकेश राहुल का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छे संकेत है

कार्डिफ | विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलने वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने खराब प्रदर्शन किया और वो मैच भारतीय टीम हार गई। वही 28 मई को भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश को परास्त करने के बाद पूरे अपने लय दिख रही है। हमेशा से भारतीय टीम चार पर बल्लेबाजी को लेकर परेशान दिख रही थी। अब वो परेशानी दूर होती दिख रही है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लोदश के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के लिए लोकेश राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छे संकेत है। बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां हुए अभ्यास मैच में राहुल ने 99 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे।

'क्रिकइंफो' ने कोहली के हवाले से बताया, "इस मैच में सबसे सकारात्मक चीज राहुल का नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना रहा। अन्य सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझते हैं इसलिए राहुल का रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं और आपने यह देखा – यह उनके स्किल का बेहतरीन उदाहरण है।"

जब लोकेश राहुल से नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए पूछा गया तो राहुल ने कहा, "यह एक टीम गेम है और आपको जहां बोला जाए वहां बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। एक खिलाड़ी के रूप में आपको जो रोल दिया जाए उसे निभाने के लिए तैयार रहना होगा।" राहुल ने कहा, "इस स्तर पर खेलने वाला हर बल्लेबाज जानता है कि दबाव पर कैसे काबू पाना है और उसे दी गई जिम्मेदारियों को कैसे संभालना है।"

भारत का पहला मैच 5 जून को है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story