क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 : गौतम गंभीर ने बताई भारत की वर्ल्ड कप टीम में सबसे बड़ी कमी

Special Coverage News
15 May 2019 11:39 AM GMT
वर्ल्ड कप 2019 : गौतम गंभीर ने बताई भारत की वर्ल्ड कप टीम में सबसे बड़ी कमी
x
टूर्नामेंट में प्रमुख टीमों के बारे में पूछने पर उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया।

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 शुरू होने में अब कुछ ही दिन का समय बाकी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2019) के 12वें संस्करण का रविवार को समापन हो गया जहां मुंबई इंडियंस ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया। अब सबकी नजरें विश्व कप पर टिक चुकी हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले इस क्रिकेट विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस बार राउंड रॉबिन फॉरमेट के तहत वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है यानी हर टीम को सभी अन्य टीमों के खिलाफ एक मैच खेलना ही होगा।

क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय विश्व कप टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है। दो बार की विजेता भारतीय टीम पांच जून को साउथम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका से पहला मैच खेलेगी।

गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को और सहयोग चाहिए। आप कह सकते हैं कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या और विजय शंकर कमी पूरी कर सकते हैं लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं। आखिर में टीम संयोजन सही रखना अहम है।'

विश्व कप के बारे में उन्होंने कहा, 'यह अच्छा टूर्नामेंट होगा क्योंकि सभी टीमें एक दूसरे से खेलेंगे। इस प्रारूप से हमें सही विश्व चैम्पियन मिलेगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को आगे भी यही प्रारूप रखना चाहिए।'

टूर्नामेंट में प्रमुख टीमों के बारे में पूछने पर उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया। विश्व कप विजेता बल्लेबाज ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2019 में अपने संबोधन के दौरान कहा। गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story