क्रिकेट

LIVE World Cup 2019 INDvsNZ : भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड का 200 रनों कर पहुचना मुश्किल

Sujeet Kumar Gupta
9 July 2019 6:38 AM GMT
LIVE World Cup 2019 INDvsNZ : भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड का 200 रनों कर पहुचना मुश्किल
x
विश्व कप के लीग स्टेज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पॉइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान पक्का किया है।

मैनचेस्टर । विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में इंडियन टीम का मुकाबले आज अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भारतीय समयानुसार 03.00 बजे से होने वाला है। विश्व कप के लीग स्टेज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पॉइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान पक्का किया है।न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड का 40ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बना लिये है रॉस टेलर(38) जेम्स नीशम(7 ) क्रीज पर जमे है।

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की शुरुआत की है, भुवनेश्वर की पहली ही गेंद और अंदर की ओर आते हुए पैड पर लगी, जोरदार अपील की यहां पर, हालांकि अंपायर ने नकार दिया. भारतीय टीम ने DRS लिया और गेंद विकेटों को छोड़कर निकल रही थी. पहली ही गेंद पर भारत ने अपना इकलौता DRS खोया। भुवनेश्वर कुमार की शानदार शुरुआत के बाद दूसरे छोर से जसप्रीत बुमराह ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की और बुमराह ने चौथे ओवर के तीसरी बॉल पर मार्टिन गप्टिल को कोहली के हाथों कैच कराकर को वापस पवेलियन भेजा। वो हेनरी निकोल्स के साथ पहले विकेट के लिए केवल एक रन की साझेदारी किये।

हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन ने संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। और इंडिय गेंदबाजों को विकेट नही मिल रहे थे, कि कि जडेजा ने 19 वें ओवर की दुसरी गेंद पर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिला दी।हेनरी निकोल्स ने जडेजा के बॉल को समझ नही पाये वो बल्ले का किनार लेकर जा के स्टंप पर टकरा गई जिससे कि हेनरी निकोल्स 58 बॉल पर 28 रन बना कर पवेलियन
तरफ लौट चले वो दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी कीये।

36वां ओवर युजवेंद्र चहल लेकर आये तो क्रीज पर जमें केन विलियमसनको चहल के बॉल पर रविंद्र जडेजा को कैच दे दिये। केन विलियम्सन 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विलियम्सन ने 79 गेंदों में अपने वनडे करियर का 39वां अर्धशतक पूरा किया। विलियमसन ने 19वां रन लेते ही एक विशेष उपलब्धि अपने नाम कर ली। वह विश्वअ कप के एक संस्करण में 500 या इससे ज्याकदा रन बनाने वाले दूसरे कीवी बल्लेेबाज बन गए हैं। उनसे पहले मार्टिन गुप्टिल ने 2015 विश्वा कप में 547 रन बनाए थे । केन विलियम्सन और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी किये।

बुमराह ने इंडियन टीम के लिए जब 45 वां ओवर लेकर आये तो 44 .4 गेंद पर ऑफ कटर बाउंसर गेंद था और वो बुमराह के बॉल को समझ नही पाये और बल्ले का किनार लेती हुई धोनी के दस्तानों में जा के रुक गई । और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने पाचंवे विकेट के लिए 38 रन जोड़ते हए 10 बॉल पर 12 रन बनाये।

रॉस टेलर और जेम्स नीशम ने पारी को संभलने की कोशिश कर रहे थे कि हार्दिक ने इस पारी को आगे बढ़ने से रोक दिया, 41 ओवर के आखिरी बॉल पर जेम्स नीशम को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा कर मैदान से बाहर कर दिया। जेम्स नीशम ने 18 बॉल पर 12 रन बना कर चौथे विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी किये।

भारतीय टीम ने लीग स्टेज में अपने 9 मैचों में से सात में जीत दर्ज की है. भारत को सिर्फ इंग्लैंड के हाथों के हाथों हार का सामना करना पड़ा जबकि उसके एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम एक बार फिर अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगा।

भारत (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (सी), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (डब्ल्यू), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (सी), रॉस टेलर, टॉम लाथम (डब्ल्यू), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, लॉकर फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बाउल्ट

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story