क्रिकेट

World Cup 2019: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हार पर समीक्षा करने पर लगा, टीम को स्वदेश लौटने का सता रहा डर

Sujeet Kumar Gupta
20 Jun 2019 7:02 AM GMT
World Cup 2019:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हार पर समीक्षा करने पर लगा, टीम को स्वदेश लौटने का सता रहा डर
x
विश्व कप 2019 में अब तक पाक का प्रदर्शन उम्मीदा नही रहा है।

लंदन। जब भी भारत और पाक के बीच मैच खेला जाता है तो वो मैच नही खेल के मैदान में एक जंग होता है। और दोनों टीमों के उपर मनोवैज्ञानिक दबाव हो जाता है। वही विश्व कप 2019 में 16 जून को खेले गये मैच में भारत से मिली करारी हार से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम और उसके सहयोगी स्टाफ के पिछले तीन वर्षों के प्रदर्शन की कड़ी समीक्षा करने वाला है। पीसीबी के संचालन मंडल ने बुधवार को लाहौर में मुलाकात की जिसमें सभी इस बात से सहमत थे कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अब तक टीम का प्रदर्शन उम्मीदा नही रहा है। पाकिस्तान ने अभी तक विश्व कप में पांच में से केवल एक मैच में जीत हासिल की है। वो भी धाकड़ टीम इंग्लैंड के सामने 50 ओवर में आठ विकेट पर 348 रन बनाये थे। जब इंग्लैंड लक्ष्य का पिछा करने उतरी तो वो 50 ओवर में 9 विकेट पर 334 रन ही बना सकी। और पाक इस मैच को 14 रन से जीत लिया।

आपको बतादें कि 16 जून को भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों में गुस्सा का माहौल बना है, और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक क्रिकेट दिग्गज और मीडिया जांच की मांग कर रहे हैं। पीसीबी ने बयान में कहा, ''इस बात पर सहमति बनी कि विश्व कप 2019 के बाद पीसीबी टीम और सहयोगी स्टाफ के पिछले तीन वर्षों के प्रदर्शन की कड़ी समीक्षा करेगा और अपनी सिफारिशें चेयरमैन और संचालन मंडल को सौंपेगा। ''हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेटरों के फैंस और पूर्व खिलाड़ी भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज के फैसलों का मज़ाक उड़ा रहे हैं। इससे आहत सरफराज ने टीम के दूसरे खिलाड़ियों को चेतावनी दे डाली है। सरफराज ने कहा कि अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो पाकिस्तान में उन्हें और अपमान झेलना होगा। उन्होंने कहा, 'यदि कोई सोचता है कि मैं घर लौट जाऊंगा तो वह मूर्ख है। खुदा न करे कुछ हो गया तो सिर्फ मैं अकेला ही घर नहीं जाऊंगा।'

एक पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसक ने मंगलवार को पंजाब प्रांत की गुजरांवाला सिविल कोर्ट में याचिका दायर कर पाक क्रिकेट टीम को प्रतिबंधित करने के साथ चयनसमिति को बर्खास्त करने की मांग की है। जज ने मामले में जवाब देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। पीसीबी के अधिकारी प्रबंधन में बड़े बदलाव कर सकते हैं। संभावना है टीम प्रबंधक तलत अली और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद समेत पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया जा सकता है। बता दें कि अब तक पाक ने 5 मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। पाकिस्तान अंक तालिका में 3 पॉइंट के साथ नौवें नंबर पर है। आने वाले समय में पाक का मुकाबला से दक्षिण अफ्रीका 23 जून, न्यूजीलैंड 26 जून, अफगानिस्तान 29 जून, बांग्लादेश 05 जुलाई को होने को है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story