क्रिकेट

World Cup 2019 : भारत और आफगानिस्तान की प्लेइंग XI

Sujeet Kumar Gupta
22 Jun 2019 6:43 AM GMT
World Cup 2019 : भारत और आफगानिस्तान की प्लेइंग XI
x
विश्व कप 2019 में भारत और आफगानिस्तान के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 03 .00 बजे से।

लंदन। विश्व कप 2019 में आज भारत का मुकाबला साउथम्प्टन में भारतीय समयानुसार शाम 03.00 बजे से अफगानिस्तान से होने वाला है। इस विश्व कप में भारतीय टीम ने चार मैच खेली है जिसमें तीन में जीत मिली है तो एक मैच बारिश के भेट चढ़ गया था। वहीं अफगानिस्तान की टीम अपना छठा मैच खेलेगी। भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। पूरे जोश में है भारत को शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छी शुरूआत दिलाई है और गेंदबाजी एवं फील्डिंग में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने दो शतक और एक अर्द्धशतक लगाया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए शिखर धवन को हाथ में चोट लगने से टीम से बाहर हो गये है। भुवनेश्वर कुमार ने भी पाक के सामने जब बालिंग कर रहे थे तो उनके पैर मेंं खिचाव आने से वो भी बाहर हो गये है। इन प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है लेकिन धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे यह चिंता थोड़ी कम हुई है। लेकिन वहां पर हर मैच में बारिश होना क्रिकेट प्रेमीयों को मुश्किल में डाल देता है। वही आज के मौसम को देखा जाय तो बारिश की संभावना कम दिख रही है।

उनके स्थान पर ऋषभ पंत टीम में आए हैं. भुवनेश्वर को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है और वह अगले दो-तीन मैचों के लिए बाहर हुए हैं। विजय शंकर के भी टीम में शामिल होने पर भी संदेह है क्योंकि बुधवार को भारत के प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर उनके पांव पर लगा जिसके बाद वह तकलीफ में दिखे। हालांकि, बुमराह ने बताया कि चोट गंभीर नहीं थी और शंकर खेलने के लिए फिट हैं दूसरी ओर, अफगानिस्तान पिछले साल विश्व कप क्वालीफायर और एशिया कप में किए गए अपने जादुई प्रदर्शन को दोहराने में सफल नहीं हो पाया है। अब तक उसे पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन किया है और उनकी फील्डिंग भी निराशाजनक रही है. राशिद खान अभी तक टूर्नामेंट में अपनी लय नहीं पा सके हैं और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला है अफगानिस्तान ने अभी तक पांच खेला है और पाचों मैच में वो हार का सामना करना पड़ा था।

प्लेइंग इलेवन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story