क्रिकेट

World Cup 2019 : भारत और पाक के महामुकाबले की प्लेइंग XI

Sujeet Kumar Gupta
16 Jun 2019 8:34 AM GMT
World Cup 2019 : भारत और पाक के महामुकाबले की प्लेइंग XI
x
भारत और पाक के मुकाबले में बारिश खलल डालती है तो कम ओवरों का हो सकता है मैच

लंदन। विश्व कप 2019 का 22वां मैच रविवार को मैनचेस्टर में भारतीय समयानुसार 03.00 बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है। इस रोमांचक मुकाबले के बीच यह उम्मीद भी की जा रही है कि यहां बारिश न हो। मैनचेस्टर से मौसम की ताजा खबर यह है कि सुबह मौसम खुला है। हल्के बादल जरूर हैं, लेकिन कई घंटों से बारिश नहीं हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने दोपहर के समय हल्की बारिश की आशंका जताई है। यदि बारिश होती है, तो ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। शनिवार की सुबह यहां बारिश नहीं हुई, लेकिन दोपहर होते-होते बारिश शुरू हो गई, जिसने आईसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

यहाँ देखें लाइव-


हालांकि यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रह है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी। विराट कोहली ने संकेत दिया कि अगर बारिश से खेल छोटा होता है तो वे एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने के बारे में सोचेंगे। लेकिन वे कोई बड़ा बदलाव करने की संभावना नहीं रखते हैं। पाकिस्तान के मिकी आर्थर इस बात को लेकर चिंतित थे कि पिच कैसी दिखती है ("थोड़ा भूरा")। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पिछली आउटिंग में स्पिन को एक बड़ा हिस्सा खेलना चाहिए। विश्व कप में अभी तक भारत ३ तीन मैच खेली जिसमें 2 मैच जीती है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। तो पाक ने भी इस विश्व कप में ४ मैच खेली है, जिसमें एक मैच जीता है तो दो मैच में हार गये और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया । अब आज के मैच में देखना है कि कौन सी टीम जीतती है। या ये भी बारिश का भेट जढ़ता है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसमीत बुमराह।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, शादाब खान, मोहम्मद अमीर ।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story