क्रिकेट

World Cup-2019: भारत और न्यूजीलैंड की आज के मैच का प्लेइंग XI

Sujeet Kumar Gupta
13 Jun 2019 7:49 AM GMT
World Cup-2019: भारत और न्यूजीलैंड की आज के मैच का प्लेइंग XI
x
न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है. भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है।

नई दिल्ली । वर्ल्ड कप-2019 में आज का मैच ट्रेंट ब्रिज मैदान पर शाम 3 बजे खेला जायेगा। जहा भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इस मैच में मौसम पर भी नजर रहेगी बारिश की वजह से अब तक इस वर्ल्ड कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। हालांकि, इस मैच से पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है। ट्रेंटब्रिज में खेले जाने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले पर बारिश के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, इस मैच के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक गुरूवार को दोपहर के बाद बारिश की संभावना कम है और ऐसे में कम ओवरों का मैच हो सकता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है और स्थानीय मौसम विभाग ने भी लोगों के लिए चेतावनी जारी कर दी है। इस विश्व कप में अब तक तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। विश्व कप 2019 में 10 जून और 11 जून को होने वाले दोनों मुकाबले बारिश के कारण रद्द कर दिए गए जिससे सबसे ज्यादा निराशा इन मैचों को देखने के लिए मैदान में पहुंचे दर्शकों के हाथ लगी। इस विश्व कप में अब तक कुल तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं जो कि विश्व कप के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। इस सप्ताह नॉटिंघम में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

टीम इंडिया के लिए सबसे मुश्किल ओपनिंग जोड़ी को लेकर है। जहा पर शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी कि शुरुवात करते थे लेकिन इस मैच में शिखर के हाथ चोट लगने से वो दो मैच नही खेल सकते है। शिखर धवन के चोटिल होने का मतलब है कि केएल राहुल शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। और नंबर 4 सवाल जो थोड़ी देर के लिए आराम किया गया था । विजय शंकर और दिनेश कार्तिक, दोनों ने खेल से एक दिन पहले नेट पर बल्लेबाजी का पर्याप्त अभ्यास किया और उनमें से एक को सीधा फिट होना चाहिए।

वही न्यूजीलैंड तीन मैच जीत कर पूरे जोश में है। और वो जीत का सिलसीला जारी रखने के लिए पूरी मेहनत के साथ खेलेगी। न्यूजीलैंड अब तक एक अपरिवर्तित टीम के साथ, विलियमसन एंड कंपनी के बारे में चिंता करने के लिए बहुत कम होगा, और टिम साउथी के साथ वापसी करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं हो सकता है। अगर मैच के लिए न्यूजीलैंड का रास्ता तय करना होता है, भाारतीय टीम को कम रनोें के अंदर समेटना होगा।

भारत संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर / दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्सह नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बाउल्ट

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story