Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > World Cup 2019 : आज होगा बेहद रोमांचक मैच, जानें वो कौन सी टीम है जो सेमीफाइनल के लिए मुश्किल खड़ी करेगी

World Cup 2019 : आज होगा बेहद रोमांचक मैच, जानें वो कौन सी टीम है जो सेमीफाइनल के लिए मुश्किल खड़ी करेगी

पहला मैच भारतीय समयानुसार 03.00 बजे से तो दुसरा मैच 06 .00 बजे से खेला जायेगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  29 Jun 2019 8:22 AM GMT  |  नई दिल्ली

World Cup 2019 : आज होगा बेहद रोमांचक मैच, जानें वो कौन सी टीम है जो सेमीफाइनल के लिए मुश्किल खड़ी करेगी

लंदन। 2019 विश्व कप में आज दो मैच होने को है। पहला मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच भारतीय समयानुसार 03.00 बजे से खेला जाएंगा और वही दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 6 बजे से लार्डस के मैदान पर होगा। पाकिस्तानी अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में आत्ममुग्धता से बचकर अपनी शानदार लय को जारी रखने के लिए उतरेगी। तीन हार और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तानी टीम पर लीग चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। पाकिस्तान ने अभी तक सात मैच खेलने के बाद सात अकों के साथ सातवें स्थान पर है। और अफगानिस्तान अभी तक एक भी मैच नही जीती है।

पाक यदि आज का मैच जीत लेता है, और बांग्लादेश को हराने मे कामयाब होती है तो सेमीफाइनल की उम्मीद जग जायोगी, लेकिन इंग्लैंड बचे दो मैचों जीत लेती है तो पाक के उम्मीदो पर पानी फिर सकता है। क्यों कि इंग्लैंड के अभी दो मैच बचें है और वो सात मैच खेल कर वो आठ अंको के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शाम 06 .00 बजे एक दूसरे के आमने सामने होंगी। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में पहली बार हार का स्वाद चखने वाली न्यूजीलैंड की टीम में इस मुकाबले से आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम को लार्ड्स के मैदान में हराकर लय हासिल करने की कोशिश करेगी।

गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ मैच गंवाने के अलावा इस टूर्नामेंट में कुछ भी गलत नहीं किया और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक सात मैच खेली है और केवल वो भारत के खिलाफ ही हार का स्वाद चखा है। ऑस्ट्रेलिया 12 अंको के साथ पहले स्थान पर काबिज है। तो न्यूजीलैंड ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सात मैच खेलते हुए 5 में जीत तो एक मैच बारिश और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 11 अकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम भी छह मैच खेल कर 11 अंकों के साथ दुसरे स्थान पर है। क्योंकि न्यूजीलैंड का रन रेट नीचे होने से तीसरे स्थान पर है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top