Top
Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर युवराज सिंह ने दिया ये बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर युवराज सिंह ने दिया ये बयान

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

 Arun Mishra |  12 Feb 2020 1:53 PM GMT  |  दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर युवराज सिंह ने दिया ये बयान

भारतीय टीम (India Team) के पूर्व क्रिकेटर (Former Cricket) और शानदार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच (Cricket Match) को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा है कि दोनों टीमें जितनी क्रिकेट सीरीज एक साथ खेलेंगी उतना ही इस खेल को फायदा होगा। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ इस इंटरव्यू में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी मौजूद थे जिनका भी यही मानना है कि अगर दोनों देश साथ मिलकर खेलेंगे तो यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा।

युवराज सिंह ने पाकिस्तान के साथ मैच के बारे में कहा कि "मुझे पाकिस्तान के खिलाफ 2004, 2006 और 2008 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बारे में याद है। इन दिनो दोनों देशों के बीच ज्यादा क्रिकेट नहीं होता, लेकिन ये चीजें हमारे हाथ में नहीं है। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि हम खेल से लगाव के कारण क्रिकेट खेलते हैं। खुद यह तय नहीं कर सकते कि किस देश के खिलाफ खेलना है।

इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है अगर दोनों टीमों के बीच सीरीज़ हुई तो यह एशेज से भी बड़ी होगी। हालांकि ऐसा मौका नहीं मिलता है। लोगों के खेल के प्रति प्यार के बीच में राजनीति को लेते आते हैं। बता दें कि युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी दोनों ने ही क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया है और वह अब सिर्फ फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग में ही अपनी-अपनी टीमों के लिए ही खेलते हैं।

भारत और पाकिस्तान फिलहाल एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही खेलते है और इस मैच का इंतज़ार दोनों देशो के लोगों को बेसब्री से रहता है।भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी सीरीज साल 2013 में भारत में खेली गई थी।2013 के बाद भारत और पाकिस्तान के खराब राजनैतिक संबंधो के कारण दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

नवीनतम

Share it