खेलकूद

पहले मुकाबले में भिड़ेगी इंग्लैंड- न्यूजीलैंड, मैच से पहले दोनों टीम को बड़ा झटका

Sonali kesarwani
5 Oct 2023 6:53 AM GMT
पहले मुकाबले में भिड़ेगी इंग्लैंड- न्यूजीलैंड, मैच से पहले दोनों टीम को बड़ा झटका
x
वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस अहम मुकाबले से पहले दोनों टीमों को तगड़े झटके लगे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में आज 5 अक्‍टूबर को पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। वर्ल्‍ड कप 2019 का फाइनल खेलने वाली ये दोनों टीम आज वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का आगाज करने उतरेंगी। चार साल के बाद फिर से वर्ल्‍ड कप में भिड़ने वाली इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड में कप्‍तान से लेकर कई खिलाड़ी बदल चुके हैं। लेकिन मैच से पहले दोनों टीम को बड़ा झटका लग चुका है। केन विलियमसन और बेन स्‍टोक्‍स समेत तीन खिलाड़ी चोटिल हैं, जो पहला मैच मिस कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड को दो बड़े झटके

वर्ल्‍ड कप 2023 के पहले मैच से पहले ही न्यूजीलैंड टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वॉड में शामिल केन विलियमसन पहला मैच नहीं खेलेंगे। उन्‍हें इसी साल आईपीएल 2023 के दौरान घुटने में चोट लगी थी। सर्जरी के बाद वह रिकवरी पर हैं। उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में वॉर्म अप मैच भी खेला है, लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के स्‍टार तेज गेंदबाज टिम साउदी भी अपने अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं। उनके अंगूठे की सर्जरी कर प्‍लेट लगाई गई है और अभी भी घाव है। उनका वर्ल्‍ड कप में खेलना जोखिम भरा होगा।

बेन स्‍टोक्‍स को हिप इंजरी

वहीं, इंग्लैंड को स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के रूप में तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, बेन स्टोक्स को हिप इंजरी हुई है। इस कारण इंग्‍लैंड टीम मैनेजमेंट उन्‍हें लेकर कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहेगा। ऐसे में बेन स्‍टोक्‍स भी आज का मुकाबला मिस कर सकते हैं। बता दें कि गत विजेता इंग्लैंड ने वॉर्म अप मैच में बांग्लादेश की टीम को बुरी तरह से हराया था।

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड की टीम

इंग्लैंड टीम की मजबूती की बात करें तो उनकी बल्‍लेबाजी में ऐसी गहराई है, जो किसी के पास नहीं है। उनके पास पहले नंबर से लेकर 11वें नंबर तक बल्लेबाजी की क्षमता हैं। वहीं, न्‍यूजीलैंड की टीम भी पलटवार करने में पूरी तरह से सक्षम है। आईसीसी रैंकिग में छठे नंबर की इस टीम के पास ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे स्‍टार गेंदबाज हैं।

Also Read: LPG सिलेंडर अब 600 रूपए में, कैबिनेट मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story