खेलकूद

#FIFAWorldCup2022 : फीफा विश्व कप में बड़ा उलटफेर : सऊदी अरब ने मेसी की टीम अर्जेंटीना को हराया

Arun Mishra
22 Nov 2022 12:42 PM GMT
#FIFAWorldCup2022 : फीफा विश्व कप में बड़ा उलटफेर : सऊदी अरब ने मेसी की टीम अर्जेंटीना को हराया
x
फुटबॉल विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर हुआ।

FIFA World Cup 2022 : फुटबॉल विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर हुआ। ग्रुप-सी में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। कप्तान लियोनल मेसी के गोल के बावजूद अर्जेंटीना की टीम इस मैच को नहीं जीत सकी। उसके 36 मैचों से नहीं हारने का क्रम कतर में टूट गया।

अर्जेंटीना को विश्व कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप-सी में सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया। 10वें मिनट में कप्तान लियोनल मेसी के गोल से बढ़त लेने के बावजूद टीम मैच नहीं जीत सकी। सऊदी अरब के लिए सालेह अलसेहरी ने 48वें और 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने गोल किया।

इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का क्रम टूट गया। इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे। 1974 के बाद पहली बार अर्जेंटीना ने अपने पहले मैच में 2 गोल खाए हैं। तब उसे पोलैंड के खिलाफ 2-3 से हार मिली थी। खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना का मुकाबला अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 नवंबर को पोलैंड के खिलाफ होगा। सऊदी अरब की विश्व कप इतिहास में यह सिर्फ तीसरी जीत है। अर्जेंटीना को प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

Next Story