खेलकूद

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, ये दो घातक खिलाडी हुए बाहर

Arun Mishra
15 Nov 2022 7:03 AM GMT
भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, ये दो घातक खिलाडी हुए बाहर
x
भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

IND vs NZ T20 Series 2022​: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को 18 नवंबर से 30 नवंबर तक तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. भारत के खिलाफ इस बड़ी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में कई खतरनाक खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो अकेले दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर हैं.

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन करेंगे. न्यूजीलैंड की टी20 और वनडे टीम से घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसके अलावा कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल की भी वनडे और टी20 टीम से छुट्टी हो गई है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड क्रिकेट के कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं है, इसलिए उनको नहीं चुना गया है.

इन घातक खिलाड़ियों का कटा पत्ता

मार्टिन गुप्टिल खराब फॉर्म की वजह से न्यूजीलैंड टीम से बाहर किए गए हैं. मार्टिन गुप्टिल को हाल ही में खेले गए पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करनी पड़ी थी और उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया था. मार्टिन गुप्टिल की जगह अब फिन एलेन को बतौर ओपनर न्यूजीलैंड की वनडे और टी20 टीम में चुना गया है.

भारत के पास कई वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर्स

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की भी न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है. तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को चोट की वजह से टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल नहीं किया गया है. न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'भारत के पास कई वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर्स हैं और IPL के धुरंधर भी मौजूद हैं. टीम इंडिया जब भी न्यूजीलैंड के दौरे पर आती है तो काफी तूफान मचता है.'

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, डैरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनेर.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, डैरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, टॉम लैथम (विकेटकीपर) और मैट हेनरी.

Next Story