आईसीसी रैंकिंग

साल 2019 :आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर है ये इंडियन प्लेयर

Sujeet Kumar Gupta
24 Dec 2019 7:23 AM GMT
साल 2019 :आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर है ये इंडियन प्लेयर
x
लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी रैंकिंग में सुधार किया है।

नई दिल्ली। रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। और रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतकीय पारियां भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसी के साथ कोहली ने साल का अंत खेल के तीनों प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर किया तो इस मामले में रोहित दूसरे स्थान पर रहे हालांकि रोहित श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयासूर्या के 22 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ने में सफल रहे।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल का अंत शानदार तरीके से किया है. आईसीसी द्वारा वनडे की ताजा जारी रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित दूसरे स्थान पर हैं. कोहली के 887 अंक और रोहित के 873 अंक हैं.

रोहित ने इस साल बतौर सलामी बल्लेबाज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2442 रन बनाए जो अभी तक एक साल में किसी भी सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं. उनसे पहले यह रिकार्ड जयासूर्या के नाम था।

इन दोनों के अलावा लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी रैंकिंग में सुधार किया। सीरीज में 185 रन बनाने वाले ओपनर राहुल 17 स्थान का सुधार करते हुए 71वें पायदान पर पहुंच गए। अय्यर ने सीरीज में 130 रन बनाए जिससे वह 104वें से 81वें स्थान पर आ गए। दूसरी तरफ विंडीज के ओपनर शाई होप ने सीरीज में 222 रन बनाए जिससे वह पांच स्थानों का छलांग लगाकर नौवें पर पहुंच गए।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story