Top
Home > खेलकूद > ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर!

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर!

 Special Coverage News |  9 July 2019 3:00 AM GMT

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच वो मुकाबला है जिसमें एक गलती आपके वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर सकती है. इस मुकाबले में फॉर्म के कोई मायने नहीं होते. इस मुकाबले में इतिहास का कोई वजूद नहीं रहता. इस मुकाबले में कुछ मायने रखता है तो वो ये है कि उस दिन किस टीम का खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करता है, वो दबाव कैसे झेलता है? हालांकि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में इन चीजों के अलावा 22 गज की वो पिच भी मायने रखती है, जहां 100 ओवर में वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने वाली टीम तय होगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले में भी पिच काफी मायने रखेगी और उसकी रिपोर्ट टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं है.

मैनचेस्टर की पिच टीम इंडिया के लिए खतरा!

इस वर्ल्ड कप के पहले चरण में पिच तेज थी लेकिन दूसरे चरण में पिच सूखी और धीमी होती गई, जिसकी वजह से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को टार्गेट चेज करने में दिक्कत पेश होने लगी. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में नई पिच का इस्तेमाल होने वाला है. यही नई पिच टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बन सकती है.

दरअसल नई पिच ताजा होती है और उसमें नमी होती है, जिसपर गेंद ज्यादा स्विंग होती है. न्यूजीलैंड के गेंदबाज बॉल को स्विंग कराने में माहिर हैं. खासकर ट्रेंट बोल्ट भारत के लिए बड़ी दिक्कतें पेश कर सकते हैं. इसके अलावा मैनचेस्टर में मंगलवार को बादल भी छाए रहेंगे जिससे गेंद और ज्यादा स्विंग हो सकती है. शुरुआती ओवरों में अगर गेंद स्विंग होती है तो भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और के एल राहुल को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

भारत के खिलाफ बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 12 वनडे में 22 विकेट लिए हैं. बेशक उनकी गिनती दुनिया के चैंपियन गेंदबाजों में नहीं होती, लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि बोल्ट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे ही नंबर पर हैं. उन्होंने 81 मैचों में ये मुकाम हासिल किया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it