खेलकूद

INDvAUS: 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका:भारत की सरजमीं पर आखिरी बार 2013 में टी-20 सीरीज जीती थी इंडिया

Arun Mishra
25 Sep 2022 5:37 AM GMT
INDvAUS: 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका:भारत की सरजमीं पर आखिरी बार 2013 में टी-20 सीरीज जीती थी इंडिया
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाएगा।

INDvAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। वैसे तो टीम इंडिया को भारतीय सरजमीं पर हराना बहुत मुश्किल है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया भारत को हर सीरीज में कड़ी टक्कर देता है।

टीम इंडिया 2013 के बाद अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई भी टी-20 सीरीज नहीं जीत पाई है। आखिरी बार 9 साल पहले 2013 में 1-0 से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उसके बाद 2017 में हुई टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। वहीं, 2019 में आखिरी टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2-0 से जीता था।

इस सीरीज की बात करें तो मोहाली में खेला गया पहला टी-20 ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जबकि नागपुर टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में दमदार वापसी की।

हैदराबाद के स्टेडियम पर कैसा रहा है भारत का प्रदर्शन?

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर दो टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए। जिसमें से टीम इंडिया ने एक मैच जीता है। वहीं, एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। ऑस्ट्रेलिया एक बार यहां टी-20 मुकाबला खेलने 2017 में खेलने उतरी थी, लेकिन वह मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड।


Next Story