खेलकूद

India vs New Zealand Playing 11: भारत Vs न्यूजीलैंड मैच पर फिर बारिश का खतरा: ऐसी हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

Arun Mishra
20 Nov 2022 5:21 AM GMT
India vs New Zealand Playing 11: भारत Vs न्यूजीलैंड मैच पर फिर बारिश का खतरा: ऐसी हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
x
न्यूजीलैंड के मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे मैच में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है

India vs New Zealand Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने पहुंची है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरा टी-20 मैच आज माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर भारतीय समयनुसार 12 बजे से खेला जाएगा।

मौसम का हाल

दूसरे टी-20 में भी बारिश पीछा नहीं छोड़ने वाली है। न्यूजीलैंड के मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे मैच में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मैच की शुरुआत में 6 प्रतिशत बारिश का अनुमान है, लेकिन पहली पारी के बाद बारिश का अनुमान 64 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा। मैच वाले दिन तापमान 15 से 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं रिजवान का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव के पास एक साल में टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका है। अभी यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के नाम है। सूर्या को कितने रन की जरूरत है, यह आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में युवा बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं। उनका भारत के लिए खेलते हुए स्ट्राइक रेट 131.15 का है। वहीं, ईशान का साथ दीपक हुड्डा दे सकते हैं। वर्ल्ड कप की टीम में दीपक को जगह मिली थी, लेकिन उनको बहुत कम मौके मिले।

दीपक पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके हैं और इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 153.40 का है। वहीं, कोहली की जगह नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

पाॅसिबल प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड : फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साऊदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्न और लाॅकी फर्ग्यूसन।

भारत: ईशान किशन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

Next Story