खेलकूद

INDvsBAN: भारत के लिए नॉकआउट जैसा मैच, बांग्लादेश से एडिलेड में भिड़ंत, अगर मैच बारिश से धुला तो होगी ये बड़ी मुश्किलें

Arun Mishra
2 Nov 2022 6:16 AM GMT
INDvsBAN: भारत के लिए नॉकआउट जैसा मैच, बांग्लादेश से एडिलेड में भिड़ंत, अगर मैच बारिश से धुला तो होगी ये बड़ी मुश्किलें
x
साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच हारने के बाद टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अगर-मगर की स्थिति में आ गई है।

T20 World Cup 2022: INDvsBAN Live Cricket Score : साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच हारने के बाद टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अगर-मगर की स्थिति में आ गई है। इस कारण बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को एडिलेड में होने वाला सुपर-12 ग्रुप-2 मुकाबला काफी अहम हो गया है।

अभी भारतीय टीम 3 मैचों में दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक लेकर ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश की टीम भी इतने ही मैचों से 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत बेहतर नेट रेट की वजह से अभी बांग्लादेश से आगे है।

हारने पर खड़ी हो जाएगी मुश्किल अगर टीम इंडिया बांग्लादेश से हार जाती है, फिर बांग्लादेश अपने अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को हरा देता है तो वह साउथ अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान के अलावा कमजोर नीदरलैंड का सामना करना है और एक मैच जीतकर वह 7 अंक तक पहुंच जाएगी। वैसे पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है क्योंकि वह अधिकतम छह अंक तक पहुंच सकती है।

अब मौसम का हाल जान लेते हैं

वेदर फॉरकास्ट करने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर मुताबिक मैच के समय बारिश की आशंका 30 से 60 फीसदी तक है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में मौसम काफी तेजी से बदलता है। इसलिए आगे बारिश की आशंका ज्यादा भी हो सकती है और कम भी।

आज भारत की हार की दुआ करेगा पाकिस्तान

अगर भारतीय टीम बांग्लादेश से हारती है और पाकिस्तानी टीम साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो उसके लिए चांस बन सकता है। ऐसी स्थिति में भारत-पाकिस्तान दोनों टीमों के 4-4 अंक हो जाएंगे। फिर 6 नवंबर को होने वाले मैच काफी अहम होंगे। उस दिन भारत का सामना जिम्बाब्वे से, अफ्रीका का मैच नीदरलैंड और पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश से होना है। उस दिन अगर भारत और पाकिस्तान दोनों अपने-अपने मुकाबले जीत जाता तो फिर दोनों के 6-6 अंक होंगे और बेहतर नेट रन रेट वाली टीम अंतिम चार में पहुंच जाएगी।

टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि उसने यहां खेले अपने एकमात्र टी-20 मैच में जीत हासिल की है। भारत ने 2016 में यहां ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया था।

Next Story