खेलकूद

INDvAUS : बल्लेबाजों की हिम्मत के आगे ऑस्ट्रेलिया बेदम, अश्विन-विहारी ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया

Arun Mishra
11 Jan 2021 8:24 AM GMT
INDvAUS : बल्लेबाजों की हिम्मत के आगे ऑस्ट्रेलिया बेदम, अश्विन-विहारी ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया
x
भारत ने 40 साल में टारगेट चेज करते हुए चौथी पारी में सबसे ज्यादा ओवर खेलकर मैच बचाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पांचवें दिन चोट के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने करीब साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी की और मैच बचाया। मैच के दौरान विहारी हैम-स्ट्रिंग और अश्विन कमर की चोट से जूझ रहे थे। भारत ने 40 साल में टारगेट चेज करते हुए चौथी पारी में सबसे ज्यादा ओवर खेलकर मैच बचाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 407 रन का टारगेट दिया। जवाब में 5वें दिन भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 334 रन बनाए। दिन के खेल में एक ओवर बाकी रहते ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मैच ड्रॉ करने की घोषणा की।

अश्विन-विहारी ने 90 में से 43 ओवर बल्लेबाजी की

अश्विन और विहारी ने 258 गेंदों में 68 रन की पार्टनरशिप की। यह छठवें विकेट के लिए गेंद के हिसाब से भारत की तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। तीसरा टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही सीरीज अभी भी 1-1 की बराबरी पर है। 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट खेला जाएगा।

40 साल में चौथी पारी में सबसे ज्यादा ओवर खेले

टीम इंडिया ने 40 साल बाद टारगेट चेज करते हुए चौथी पारी में सबसे ज्यादा ओवर बल्लेबाजी की। इससे पहले 1979-80 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 131 ओवर बल्लेबाजी कर मैच बचाया था। ओवरऑल भारत ने पांचवीं बार सबसे ज्यादा बल्लेबाजी कर मैच बचाया। इंग्लैंड के खिलाफ 1979 में ओवल में भारत ने 150.5 ओवर बल्लेबाजी की थी, जो कि सबसे ज्यादा है।

Next Story