खेलकूद

IND vs ENG 1st ODI LIVE : इंग्‍लैंड की टीम 110 रन पर ऑलआउट, बुमराह ने वनडे करियर में दूसरी बार झटके 5 विकेट

Arun Mishra
12 July 2022 2:14 PM GMT
IND vs ENG 1st ODI LIVE : इंग्‍लैंड की टीम 110 रन पर ऑलआउट, बुमराह ने वनडे करियर में दूसरी बार झटके 5 विकेट
x
ये उनके वनडे करियर में दूसरी बार है जब उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

IND vs ENG 1st ODI LIVE : भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 25 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 110/9 है। जसप्रीत बुमराह 5 विकेट ले चुके हैं। ये उनके वनडे करियर में दूसरी बार है जब उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2017 में बुमराह ने 5 विकेट लिए थे।

वहीं, मोहम्मद शमी ने 3 विकेट ले चुके हैं। डेविड विली और रीसे टोपली क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने इंग्लैंड के 5 विकेट 10 ओवर में ही गिरा दिए। 2004 के बाद यह कारनामा पहली बार टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया है। इससे पहले दाम्बुला में UAE के खिलाफ भारत ने 10 ओवर में 5 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड को जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती झटके दिए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के दो बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया। पहले जसप्रीत ने जेसन रॉय को बोल्ड किया। उसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए जो रूट को अपना शिकार बनाया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए और ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। दोनों के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स मैदान पर उतरे, लेकिन मोहम्मद शमी ने उनको भी पवेलियन भेज दिया। स्टोक्स भी अपना खाता नहीं खोल पाए।

5 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम संभल ही रही थी तभी प्रसिद्ध कृष्णा ने मोईन अली को 14 रन पर आउट कर दिया। वहीं, 32 गेंद में 30 रन बना चुके जोस बटलर मोहम्मद शमी की गेंद पर बांउड्री पर कैच दे बैठे। क्रेग ओवरटन 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। ब्राइडन कार्स को बुमराह ने बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट पूरा किया। 9वें विकेट के लिए कार्स ने विली के साथ 41 गेंद में 35 रन की साझेदारी की।

Next Story