खेलकूद

INDvsNZ : बारिश ने फेरा टीम इंडिया के अरमानों पर पानी, न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज, 2 ओवर और होते तो भारत मैच हार जाता

Arun Mishra
30 Nov 2022 10:27 AM GMT
INDvsNZ : बारिश ने फेरा टीम इंडिया के अरमानों पर पानी, न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज, 2 ओवर और होते तो भारत मैच हार जाता
x
बारिश ने शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के वनडे सीरीज में बराबरी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

INDvsNZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला गया तीसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 47.3 ओवर में 219 के स्कोर पर सिमट गई। वाशिंगटन सुंदर ने अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 51 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने 49 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे। डेवोन कॉनवे 38 रन बनाकर और कप्तान केन विलियमसन बिना खाता खोले क्रीज पर थे। फिन एलेन 57 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर आउट हुए।

बारिश ने शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के वनडे सीरीज में बराबरी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

सुंदर ने टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

इसके बाद एक छोर वॉशिंगटन सुंदर ने संभाला और अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 219 रन तक पहुंचाया। उनके आउट होते ही भारतीय पारी 47.3 ओवर में 219 रन बनाकर ढेर हो गई। सुंदर ने 51 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट एडम मिल्ने और डेरिल मिचेल ने लिए। वहीं दो सफलता टिम साउदी को और एक-एक लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सेंटनर को मिली। वॉशिंगटन सुंदर भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे।

एलन-कॉनवे ने दी न्यूजीलैंड को धमाकेदार शुरुआतजीत के लिए 220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को फिन एलन और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.3 ओवर में 97 रन की साझेदारी की। उमरान मलिक ने इस साझेदारी को तोड़ा। एलेन ने 54 गेंद में 57 रन की पारी खेली। उन्होंने 50 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान 8 चौके और 1 छक्का जड़ा।

नहीं लागू हो पाया डीआरएस रूल

एलन के के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने केन विलियमसन मैदान में उतरे लेकिन बारिश की वजह से कुछ गेंदों के बाद ही खेल को रोक देना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो सका। ऐसे में 18.1 ओवर में 104 रन पर कीवी पारी रुकी रह गई। डकवर्थ लुईस स्टर्न नियम 20 ओवर न्यूजीलैंड की पारी के पूरे नहीं होने की वजह से लागू नहीं हो सका और इस तरह पहला मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

Next Story