खेलकूद

IND vs WI, 3rd ODI Live Score: तीसरे वनडे में 265 पर सिमटी टीम इंडिया की पारी, पंत-श्रेयस ने दिखाया दम

Arun Mishra
11 Feb 2022 12:22 PM GMT
IND vs WI, 3rd ODI Live Score: तीसरे वनडे में 265 पर सिमटी टीम इंडिया की पारी, पंत-श्रेयस ने दिखाया दम
x
भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया है.

पहले दोनों मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. पहले मुकाबले में छह विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत ने दूसरे मुकाबले में 238 रनों के टारगेट का बखूबी बचाव किया था. इस दूसरे मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा हीरो बनकर उभरे थे, जिन्होंने चार कैरेबियाई खिलाड़ियों को आउट किया था. अब तीसरे वनडे को जीतकर टीम इंडिया मेहमानों का सूपड़ा साफ करना चाहेगी.

WI को 266 रनो का टारगेट

भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया है. भारतीय टीम 50 ओवरों में 265 रनों पर ढेर हो गई. श्रेयस अय्यर ने 80 और ऋषभ पंत ने 56 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम 265 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई। श्रेयस अय्यर (80) टॉप स्कोरर रहे, जबकि ऋषभ पंत ने भी बढ़िया 56 रन की पारी खेली। WI की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि अल्जारी जोसेफ और हैडन वॉल्श ने दो-दो विकेट चटकाए। अंतिम पांच ओवरों में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर केवल 30 रन बनाए।

अय्यर और पंत ने संभाली पारी

तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 124 गेंदों पर 110 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को फिर मैच में ला खड़ा किया। हैडन वॉल्श ने पंत (56) का विकेट लेकर WI को चौथी सफलता दिलाई। सूर्यकुमार यादव इस बार कुछ खास कमान नहीं दिखा सके और 6 रन बनाकर फैबियन एलन की गेंद पर आउट हुए। बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर 80 रन बनाकर हैडन वॉल्श की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। उनसे शतक की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दीपक चाहर ने बल्ले से बढ़िया योगदान दिया और 38 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली।

ऋषभ पंत (56) का वनडे में ये 5वां अर्धशतक रहा।

पिछली 8 वनडे पारियों में पंत का ये चौथा 50+ स्कोर रहा।

श्रेयस अय्यर (80) वनडे में ये 9वां अर्धशतक रहा।

अय्यर (80) वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका ये सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।

वॉशिंगटन सुंदर ने 34 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story