Top
Breaking News
Home > खेलकूद > IND vs NZ : इतने ओवरों से पहले हुई अगर बारिश तो टीम इंडिया को मिल जाएगा फाइनल का टिकट!

IND vs NZ : इतने ओवरों से पहले हुई अगर बारिश तो टीम इंडिया को मिल जाएगा फाइनल का टिकट!

 Special Coverage News |  10 July 2019 10:52 AM GMT  |  दिल्ली

IND vs NZ : इतने ओवरों से पहले हुई अगर बारिश तो टीम इंडिया को मिल जाएगा फाइनल का टिकट!

भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक अंत की ओर बढ़ रहा है. सेमीफाइनल के पहले दिन मंगलवार को बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय तक न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 211 रन बना चुकी थी. बुधवार को रिजर्व डे पर न्यूजीलैंड ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया और भारत के सामने जीत के लिए 50 ओवर में 240 रन का लक्ष्य रखा.

जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और टीम के तीन बल्लेबाज 5 रनों के अंदर पवेलियन लौट गए. इनमें ‌कप्तान विराट कोहली और दोनों ओपनर रोहित शर्मा व केएल राहुल शामिल हैं. तीनों ने 1-1 रन बनाया. राहुल और रोहित को जहां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने विकेटकीपर टॉम लाथम के हाथों कैच कराया, वहीं विराट कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन की राह दिखाई.

टीम की इस खराब शुरुआत के बाद भारतीय प्रशंसकों को अब टीम की हार का डर सताने लगा है. यहां तक कि कुछ प्रशंसक स्टेडियम के अंदर ही आसमान की ओर देखकर इस अंदाज में हाथ जोड़े नजर आए जैसे बारिश की प्रार्थना कर रहे हों. अब अगर बारिश आती है तो वो कौन सा समीकरण होगा जिससे भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर सकेगी, ये हम आपको बताते हैं.




बारिश आने की सूरत में भारतीय टीम तभी फाइनल में प्रवेश कर सकेगी जब बारिश 20 ओवरों से पहले आ जाए और फिर उसके बाद दोबारा खेल शुरू ही न हो सके. ऐसी सूरत में मैच को रद्द मान लिया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि वनडे क्रिकेट में नतीजा हासिल करने के लिए कम से कम 20 ओवरों का मैच होना जरूरी है. अगर बीस ओवरों का खेल नहीं होता और बारिश के चलते बाकी बचे समय में भी खेल नहीं होता तो फिर रद्द मैच के आधार पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी.

वो इसलिए क्योंकि टीम इंडिया ने लीग चरण में सर्वाधिक 15 अंक हासिल कर तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया था. वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पांच बार की चैंपयिन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं, रविवार 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it