Top
Breaking News
Home > खेलकूद > INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला वन-डे आज,विराट सेना में बैटिंग आर्डर में होगा ये बड़ा बदलाव

INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला वन-डे आज,विराट सेना में बैटिंग आर्डर में होगा ये बड़ा बदलाव

कप्तान विराट कोहली ने यह संकेत दिए हैं कि शिखर और राहुल दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

 Sujeet Kumar Gupta |  14 Jan 2020 4:48 AM GMT  |  नई दिल्ली

INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला वन-डे आज,विराट सेना में बैटिंग आर्डर में होगा ये बड़ा बदलाव

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच आज (मंगलवार) दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. इससे पहले टॉस एक बजे किया जाएगा।

इस मैच में प्लेइंग इलेवन का चयन विराट कोहली के लिए आसान नहीं होगा. रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों ही ओपनर फॉर्म में है. ऐसे में विराट कोहली को इन तीनों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए खुद के बल्लेबाजी क्रमक में बदलाव करना होगा.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को ओपनिंग का जिम्मा मिल सकता हैं. रोहित शर्मा का चुना जाना तय है. रोहित के जोड़ीदार के रूप में धवन को मौका मिल सकता है, क्योंकि धवन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ओपनिंग में दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहता है।

हालांकि कप्तान विराट कोहली ने यह संकेत दिए हैं कि शिखर और राहुल दोनों को अंतिम एकादश में शामिल करने के लिए वह खुद निचले बल्लेबाजी क्रम में उतर सकते हैं। दो मजबूत टीमों के बीच इस होने वाली इस हाईवोल्टेज सीरीज में रोमांच अपने पूरे शिखर पर पहुंच सकता है।

नंबर 4 पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं श्रेयस अय्यर मौकों का फायदा उठाने में सफल रहे हैं और उम्मीद है कि उन्हें पांचवें नंबर पर मौका मिलेगा. नंबर 6 पर ऋषभ पंत पर विकेट कीपिंग और नंबर 6 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा.7 पर मुंबई के 26 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे को मौका मिल सकता है.

अगर मौजूदा फॉर्म को मानक माना जाता है तो राहुल इस दौड़ में धवन को पीछे छोड़ देंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के क्रिकेट में धवन का रिकॉर्ड शानदार है। दोनों टीमों के बीच वनडे प्रारूप के विश्व कप में पिछले मुकाबले के दौरान धवन ने शतक जड़कर भारत की जीत में भूमिका निभाई थी।

हालांकि इस मुकाबले को सात से अधिक महीने बीत चुके हैं और तब से धवन चोटों से परेशान रहे हैं। धवन इस दौरान खराब फॉर्म से भी जूझते रहे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी-20 में उन्होंने अर्द्धशतक जड़ा।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेंगी जिसमें रोहित शर्मा बनाम डेविड वॉर्नर तथा विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होगी। एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के ऋषभ पंत से चुनौती मिलेगी।

आइए एक नजर डालते हैं भारत और श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन पर:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋ षभ पंत, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट्रिक कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जांपा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it