खेलकूद

वर्ल्ड कप में लगातार मिल रही हार पर पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2023 2:36 PM GMT
वर्ल्ड कप में लगातार मिल रही हार पर पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी, इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा
x
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रहे इंजमाम उक हक टीम के चीफ सिलेक्टर थे।

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम लगातार 4 मुकाबले हार चुकी है। उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं के बराबर है। पिछले महीने तक दुनिया की नंबर एक वनडे टीम रही पाकिस्तान के लिए अभी कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा। टीम के अंदर विवाद की खबरें आ रही हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से विवादित बयान जारी किए जा रहे हैं। कप्तान बाबर आजम का प्राइवेट चैट लीग हो गया। अब इस बीच इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है।

इंजमाम ने दिया इस्तीफ़ा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रहे इंजमाम उक हक टीम के चीफ सिलेक्टर थे। उन्होंने वर्ल्ड कप के बीच में ही अपना पद छोड़ दिया है। टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से तो इंजमाम पर सवाल उठ ही रहे थे। उनपर हितों के टकराव का भी आरोप लगने लग रहा है। इंजमाम के खिलाफ जांच की भी तैयारी चल रही है। उन्होंने बयान में कहा- लोग बिना रिसर्च के बोलते हैं। मुझ पर सवाल उठाए गए तो मैंने फैसला किया कि बेहतर होगा कि मैं इस्तीफा दे दूं।'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंजमाम उल हक प्लेयर्स एजेंट फर्म में हिस्सेदारी के बाद विवाद में आ गए थे। इंजमाम की याजो इंटरनेशनल लिमिटेड में हिस्सेदारी है। इस कंपनी के मालिक तल्हा रेहमानी हैं। रेहमानी इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी का काम देखते हैं। यही वजह है कि इंजमाम पर हितों के टकराव का मामला बन रहा है।

Next Story