खेलकूद

Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, जय शाह का बड़ा ऐलान

Arun Mishra
18 Oct 2022 11:41 AM GMT
Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, जय शाह का बड़ा ऐलान
x
टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक बड़ा झटका होगा.

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की वार्षिक बैठक (AGM) का मंगलवार को मुंबई में आयोजन हुआ। इस बैठक के बाद सचिव जय शाह ने स्पष्ट किया कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और टूर्नामेंट को तटस्थ स्थल पर कराए जाने की मांग करेगी। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 का सत्र 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाना है। भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप से पहले खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है। जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं.।

उन्होंने बयान दिया है कि हमने तय किया है कि हम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे, एशिया कप के लिए कोई तटस्थ वेन्यू नई बात नहीं है. आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही इस साल का एशिया कप खत्म हुआ है, जहां श्रीलंका चैम्पियन बना था. यह एशिया कप यूएई में हुआ था, इसे पहले श्रीलंका में होना था लेकिन पर हालात खराब होने की वजह से इसे यूएई शिफ्ट करना पड़ा था.

अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला लेती है, तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक बड़ा झटका होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बतौर होस्ट यहां पर काफी कमाई कर सकता था, लेकिन अब उसके लिए यह घाटे की तरह होगा. क्योंकि अगर टीम इंडिया पीछे हटती है, तब वेन्यू बदलना जरूरी ही हो जाएगा.

Next Story