Top
Home > खेलकूद > World Cup 2019: सचिन के 673 रनों के रिकार्ड को नही तोड़ सके केन विलियमसन भी,अब ये खिलाड़ी है नजदीक

World Cup 2019: सचिन के 673 रनों के रिकार्ड को नही तोड़ सके केन विलियमसन भी,अब ये खिलाड़ी है नजदीक

 Sujeet Kumar Gupta |  14 July 2019 10:39 AM GMT  |  नई दिल्ली

World Cup 2019: सचिन के 673 रनों के रिकार्ड को नही तोड़ सके केन विलियमसन भी,अब ये खिलाड़ी है नजदीक

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप मे एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो अभी तक टूट नहीं पाया है। यहां तक कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में जो भी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड के पास पहुंचा है वो सेमीफाइनल में हार कर फाइनल के दौड़ से बाहर हो गई है।

बतादें कि जब फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तो न्यूजीलैंड की ओर से गुप्टिपल और हेनरी निकोलस ने पारी की शुरुआत की। क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड के तरफ से तीसरा ओवर ओवर लेकर आये तो वोक्स के तीसरी बॉल निकोल्स के पैड पर लगी गेंद। अंपायर धर्मसेना ने LBW आउट दे दिया। लेकिन निकोल्स ने डीआरएस ले लिया फिर रिप्ले में बॉल स्टंप के ऊपर से जाती हुई दिखी और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

क्रिस वोक्स जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए एक बार फीर सांतवे ओवर के दूसरी गेंद पर गप्टिल पर LBW की अपील तो मैदानी अंपायर आउट दे दिया। फिर गप्टिल ने निकोल्स से बात की और रीव्यू मांगा। इस बार टीवी कैमरे में भी यह साफ है कि गप्टिल को लौटना होगा। गप्टिल के आइट होने के बाद केन विलियमसन मैैदान पर आये तो वो धीरे-धीरे रन बना रहे थे । लेकिन वो प्लेकंट के बॉल पर विकेट किपर बटलर के गलब्स मे चली गई। केन विलियमसन को मौदानी अंपायर ने नाटआउट दिया दिया लेकिन इंग्लैंड ने डीआरएस ले लिया फैस ये सही भी साबित हुआ। केन विलियमसन 53 गेंदों में 30 रनोें की पारी खेली। इस तरह वो सचिन तेंदुलकर के 673 रनों के रिकार्ड से 72 रनों से चुक गये।

एक इंग्लैंड के रूट है जो 548 रन बना चुके है जब रुट बल्लेबाजी करने उतरती है तो देखना होगा कि वो इस रिका्ड को तोड़ सकने में कामयाब होते है कि नही। बतादें कि साल 2003 के वर्ल्ड कप में तेंदुलकर ने 673 रन बनाए थे अब तक यानि 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल तक सर्वोच्च स्कोर रहा है। इस तरह ये वर्ल्ड कप का महारिकॉर्ड है जो अभी तक अटूट है। लेकिन, साल 2019 में सचिन तेंदुलकर के इस महारिकॉर्ड के आसपास तीन खिलाड़ी पहुंचे थे उसमें रोहित 648 रन बनाये। जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकार्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे।

सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकार्ड तोड़ने से चूके तो वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल खत्म होने तक रोहित शर्मा 648 रन आस्ट्रेलिया के वार्नर ने अभी तक इस विश्व कप में दस पारी में 647 रन तो बांग्लादेश के शाकिब अल हनस ने 606 रन बनाए। लेकिन ये सब खिलाड़ीयो के टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गई है। विश्व कप 2019 के फाइनल ऐसी टीमों का मुकाबला होने हो रहा है जो पहले कभी फाइनल मैच नही जीत सकी। अब दोनों टीमों एक एक खिलाड़ी है जो सचिन का रिकार्ड तोड़ सकते है। इनमें एक इंग्लैंड के रूट जो 548 रन बनाये तो दूसरे कीवी कप्तान केन विलियमसन हैं, जो अब तक 549 बना चुके हैं। इन दोनों को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रूट को 125 और विलिमयसन को 126 रन बनाने थे।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it