Breaking News
Home > खेलकूद > महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला छुटा तो मैच भी छोड़ बैठे

महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला छुटा तो मैच भी छोड़ बैठे

सूर्य कुमार के बल्ले पर आने वाली नई गेंद हो या पुरानी वो हर गेंद पर शॉट लगाने में मीहिर है

 Sujeet Kumar Gupta |  8 May 2019 6:55 AM GMT  |  नई दिल्ली

महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला छुटा तो मैच भी छोड़ बैठे

चेन्नई। आईपीएल सीजन 12 के पहले क्वालिफायर में 7 मई को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर मुंबई ने गत विजेता चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ ही मुंबई की टीम 5वीं बार फाइनल मैच खेलेगी। इससे पहले वह 2010, 2013, 2015 में चेन्नई से, और 2017 में हैदराबाद से फाइन मैच खेल चुकी हैं। इनमें सिर्फ 2010 में ही मुंबई को जीत मिली है।

आपको बतादें कि इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए। 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। एक वक्त धोनी ने बड़ा शॉट लगाते समय वो अपना बल्ला अपने हाथों से छोड़ बैठे और बॉल भी हवा कैच भी हुए जा भी रहा थे पवैलियन लेकिन अपांयर ने वो बॉल को नो बॉल करार दिया। फिर भी धोनी जीवनदान का फायदा नही उठा सके। और मुंबई ने 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 132 रनों का लक्ष्य पूरा कर ली। चेन्नई के गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी तो कि लेकिन मुंबई को 132 रनों के अंदर रोकने मे असफल रहे। चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर ने 2 विकेट झटके. उनके अलावा दीपक चाहर और हरभजन सिंह ने 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

मुंबई जब क्रिच पर बल्लेबाजी करने उतरी तो पहले ही ओवर में बड़ा झटका रोहित शर्मा के रुप में लगा और वो 4 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर को दीपक चाहर ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। इसके बाद हरभजन सिंह ने मुंबई को दूसरा झटका दिया। उन्होंने क्विंटन डि कॉक को 8 रन के निजी स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने मिलकर मुंबई की पारी को 100 रन के पार ले गये। लेकिन इसके बाद इमरान ताहिर ने 14वें ओवर की दो गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर टीम को एक बार फिर चेन्नई को मैच में वापसी की उम्मीद पैदा की। ताहिर ने ईशान किशन और क्रुणाल पंड्या को आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार यावद के साथ मिलकर हार्दिक पंड्या ने मैच जिताऊ पारी खेली साथ टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। वही सूर्यकुमार यादव पिछले साल, 500 से अधिक रन बनाए और अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे ।सूर्य कुमार के बल्ले पर आने वाली नई गेंद हो या पुरानी वो हर गेंद पर शॉट लगाने में मीहिर है वो इस मैच में 71 रन बनाने में सफल रहे। । इस तरह यादव मैन ऑफ द मैच चुने गए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top