खेलकूद

महेंद्र सिंह धोनी के शिष्य ने कहा, मै उनसे अभी सीख रहा हूँ

Sujeet Kumar Gupta
8 Sep 2019 10:58 AM GMT
महेंद्र सिंह धोनी के शिष्य ने कहा, मै उनसे अभी सीख रहा हूँ
x
ऋषभ पंत का कहा है कि “मैं कभी भी धौनी से अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता

भारतीय क्रिकेट टीम में अभी सबसे ज्यादा किसी क्रिकेटर को लेकर चर्चा है तो वो हैं ऋषभ पंत. ऋषभ पंत को धोनी का विकल्प माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप तक सेलेक्टर्स भी ऋषभ पंत पर ही भरोसा जता रहे है। ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में अभी जिस मुकाम में उस मुकाम तक पहुंचने में किसी खिलाड़ी को कई सालों तक का सफर तय करना पड़ता है। वहीं जिस नाम के साथ उनकी तुलना की जा रही है, उन्हें उस नाम तक पहुंचने में उन्हें काफी समय लगेगा, उनकों उनके नाम से ज्यादा लोग बेबी धोनी कहने लगे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत भले इन दिनों अपने खराब फॉर्म को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहे है, लेकिन आज भी उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का दूसरा धोनी माना जा रहा है। उनकी तुलना हमेशा से धोनी से की जाती है। जिसकों लेकर ऋषभ ने कहा कि धोनी मेरे गुरु जैसे हैं। मैं खुद को उनके बराबरी में नहीं देख रहा हूं। वो आज जिस मुकाम में हैं वहां तक पहुंचने में मुझे काफी लंबा सफर तय करना पड़ेगा। मैं उनके खेल को देखकर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश कर रहा हूं।

ऋषभ पंत का कहा है कि "मैं कभी भी धौनी से अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता। ये मेरे लिए काफी मुश्किल है क्योंकि मैं अभी उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं और मैं उनके बराबर खड़ा होने के बारे में सोच भी नहीं सकता। मैं उन्हें अपना मेंटर मानता हूं और उनके कई बातें सीखी है। बात चाहे विकेटकीपिंग की हो या बैटिंग के लिए मैदान पर उतरने से पहले की मानसिकता की बात हो ये सारी बातें उन्होंने मुझे सिखाई है। उन्होंने मुझे दवाब के वक्त शांत किस तरह रहें इसके बारे में भी बताया है।"

"अगर मैं 21 वर्ष की उम्र में ही ये सोचने लगूं कि मुझे धौनी की जगह लेनी है तो ये मेरे लिए काफी मुश्किल हो जाएगा। मैं अपने सीनियर से सीखना चाहता हूं और अपना बेस्ट देना चाहता हूं। वो आज जिस मुकाम में हैं, मुझे उस मुकाम तक पहुंचने में काफी समय लगेगा। अभी तो यह मेरी क्रिकेट जीवन की शुरुआत, अभी तो मैंने ठीक खेलना भी नहीं शुरु किया।"


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story