Top
Breaking News
Home > खेलकूद > ISSF World Cup : मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड

ISSF World Cup : मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड

भारत के सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है

 Special Coverage News |  27 Feb 2019 11:34 AM GMT  |  दिल्ली

ISSF World Cup : मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड

नई दिल्ली : भारत के सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है। दिल्ली में खेले जा रहे शूटिंग वर्ल्ड कप के आखिरी दिन बुधवार को इस जोड़ी ने 483.4 अंक हासिल किए। यह चौधरी का सीनियर वर्ल्ड कप में दूसरा पदक हैं। मिक्स्ड टीम इवेंट में उनका पहला पदक है।

इससे पहले टूर्नमेंट में चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में वर्ल्ड रेकॉर्ड 245.0 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता था। इसके साथ ही उन्होंने तोक्यो ओंलिंपिक 2020 में भारत के लिए कोटा भी हासिल किया था। वहीं भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पांचवें स्थान पर रही थीं।

चीन की जियांग रेनजिंग और बोवन जैंग ने 477.7 अंकों के साथ सिल्वर और साउथ कोरिया के किम बोमी और हान सुंगवू ने 418.8 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

चौधरी और भाकर ने भी क्वॉलिफिकेशन वर्ल्ड रेकॉर्ड 778 अंकों के साथ फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा फाइनल में जगह नहीं बना पाए। वे 770 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे। मिक्स्ड टीम इवेंट को पहली बार 2017 में खेल का हिस्सा बनाया गया। यह तोक्यो में होने वाले अगले ओलिंपिक का हिस्सा होगा। हालांकि नई दिल्ली वर्ल्ड कप में इस स्पर्धा का कोई ओलिंपिक कोटा नहीं था।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it