Top
Breaking News
Home > खेलकूद > आईसीसी के धीमी ओवर गति के नये नियम, जानें

आईसीसी के धीमी ओवर गति के नये नियम, जानें

कप्तानों को अब इसके लिये निलंबन नहीं झेलना होगा । सभी खिलाड़ी इसके लिये समान रूप से कसूरवार होंगे और समान सजा भुगतेंगे

 Sujeet Kumar Gupta |  19 July 2019 10:43 AM GMT  |  नई दिल्ली

आईसीसी के धीमी ओवर गति के नये नियम, जानें

लंदन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कप्तानों को अब धीमी ओवर गति के लिये निलंबन नहीं झेलना पड़ेगा क्योंकि आईसीसी ने ऐसे किसी अपराध की दशा में पूरी टीम के अंक काटने और सजा देने का फैसला किया है जिसकी शुरूआत आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से हो जायेगी ।

आईसीसी क्रिकेट समिति के सुझावों को उसके बोर्ड ने मंजूरी दे दी । विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019 से 2021 तक चलेगी जिसका आगाम एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला से होगा ।

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,'' विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों में अगर कोई टीम निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाती तो हर ओवर की एवज में उसके दो प्रतिस्पर्धा अंक काटे जायेंगे ।''

इसमें कहा गया ,'' कप्तानों को अब इसके लिये निलंबन नहीं झेलना होगा । सभी खिलाड़ी इसके लिये समान रूप से कसूरवार होंगे और समान सजा भुगतेंगे ।'' अब तक एक साल में दो बार धीमी ओवरगति का अपराध होने पर कप्तान को निलंबित कर दिया जाता था ।

जाने क्रिकेट मे धीमी ओवर गति के नियम क्रिकेट में धीमा ओवर रेट नियम तब लागू होता है जब मैच अपने निर्धारित टाइम पर पूरा नही होता है और मैच ओवर टाइम तक पूरा होता है। और मैच खत्म होने के बाद अंपायर दोनो टीमों जिस टीम ने भी फील्डिंग करते हुए निर्धारित टाइम तक ओवर पूरे नही किये हुए होते हैं उस टीम के प्लेयर्स पर मैच फीस का जुर्माना लगता है और उनकी मैच फीस डेडक्ट की जाती है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it