खेलकूद

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर होने के बाद लौटी स्वदेश, एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा हाल

Special Coverage News
8 July 2019 6:05 AM GMT
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर होने के बाद लौटी स्वदेश, एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा हाल
x
'वर्ल्‍ड कप से बाहर होने का हमें भी उतना ही दुख है जितना कि पूरा देश को है. कोई भी हारने के लिए नहीं जाता है.'

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर होने के बाद रविवार सुबह स्‍वदेश लौट आई. कप्‍तान सरफराज अहमद के नेतृत्‍व में टीम कराची एयरपोर्ट पहुंची. यहां उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया गया. हालिया खिलाड़ी पूरी तरह से सिक्‍योरिटी में थे. किसी भी तरह की अनहोनी या प्रदर्शन को टालने के लिए माकूल व्‍यवस्‍था की गई थी. सिक्‍योरिटी में ही उन्‍हें घर और होटल तक ले जाया गया. जिस तरह का गुस्‍सा पाकिस्‍तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर निकाला गया था वैसा एयरपोर्ट पर कुछ नहीं दिखा. बता दें कि पाकिस्‍तान ने 9 में से 5 जीते लेकिन नेट रनरेट में न्‍यूजीलैंड से पीछे होने की वजह से वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया.

वर्ल्‍ड कप से बाहर होने का दुख

पाकिस्‍तान पहुंचने के बाद सरफराज ने प्रेस कांफ्रेंस की और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. उन्‍होंने कहा कि टीम ने पहले मैच की हार के बाद रनरेट के मसले को समझा. बाद में इसे सुधारने की कोशिश भी की लेकिन पिचों से मदद नहीं मिली. उन्‍होंने कहा, 'वर्ल्‍ड कप से बाहर होने का हमें भी उतना ही दुख है जितना कि पूरा देश को है. कोई भी हारने के लिए नहीं जाता है.'

इंडिया से हार के बाद मुश्किल था वक्‍त

सरफराज ने माना कि पहले 5 मैचों में टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं था. उन्‍होंने कहा, 'पहले मैच के बाद हमने लय पकड़ी लेकिन बदकिस्‍मती से हम श्रीलंका के खिलाफ बारिश के चलते खेल नहीं पाए और ऑस्‍ट्रेलिया व इंडिया से हार गए. इंडिया से हारने के बाद अगले सात दिन हमारे लिए काफी मुश्किल थे. मैच के बाद हमने दो दिन का ब्रेक लिया और फिर सभी 15 खिलाड़ियों की मीटिंग बुलाई. इसमें टीम मैनेजमेंट शामिल नहीं था. इसमें मैंने डिटेल से हर चीज पर बात की. मैंने महसूस किया कि पहले 5 मैच में हमने सब गलत किया. इसके बाद खिलाड़ियों ने अगले चार मैच में अच्‍छा खेल दिखाया. एक कप्‍तान के रूप में मैं टीम से खुश हूं.'सरफराज ने कहा कि वह टीम के खिलाड़ियों को अच्‍छे से जानते हैं. इनमें से ज्‍यादातर युवा हैं और वह इस टीम को अगले लेवल तक ले जा सकते हैं.

शोएब मलिक को फेयरवैल मैच न मिलना बदकिस्‍मती

वर्ल्‍ड कप से बाहर होने के बाद शोएब मलिक ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन उन्‍हें फेयरवैल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. इस बारे में सरफराज ने बताया, 'जहां तक शोएब की बात है तो बदकिस्‍मती से वह आखिरी मैच का हिस्‍सा नहीं था क्‍योंकि हमने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाने का फैसला किया. उसे टीम की ओर से फेयरवेल दिया गया और हमारी दुआएं उसके साथ है.'

अगले 2 दिन भी होगी प्रेस कांफ्रेंस

सरफराज ने साफ कर दिया कि वह कप्‍तानी नहीं छोड़ रहे हैं लेकिन आखिरी फैसला पाकिस्‍तान बोर्ड का होगा. पाकिस्‍तानी खिलाड़ी अगले दो दिनों में बारी-बारी से प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसके तहत ऑल राउंडर इमाद वसीम व लेग स्पिनर शादाब खान सोमवार को रावलपिंडी और बल्‍लेबाज बाबर आजम व इमाम उल हक लाहौर में पत्रकारों से बात करेंगे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story