Top
Breaking News
Home > खेलकूद > पाकिस्तान के खिलाडी शोएब मलिक ने वन डे क्रिकेट को कहा यह कहकर अलविदा!

पाकिस्तान के खिलाडी शोएब मलिक ने वन डे क्रिकेट को कहा यह कहकर अलविदा!

 Special Coverage News |  6 July 2019 9:27 AM GMT  |  दिल्ली

पाकिस्तान के खिलाडी शोएब मलिक ने वन डे क्रिकेट को कहा यह कहकर अलविदा!

कराची। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक ने वन डे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बांगलादेश के खिलाफ मैच में शोएब प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए थे। लेकिन उनकी टीम ने मैच जीतकर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पाकिस्तान के लिए करीब 20 साल तक क्रिकेट खेलने वाले शोएब के लिए क्रिकेट विश्व कप अच्छा नहीं गया था। इसी कारण उन्हें प्लेइंग-11 से भी हटा दिया गया था।

शोएब ने ट्वीट कर लिखा, 'आज मैं वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद, जिनके साथ मैंने खेला है। उन कोचों को भी, जिन्होंने मुझे प्रशिक्षित किया है। इसके साथ ही परिवार, दोस्तों, मीडिया और प्रायोजकों को भी तहे दिल से शुक्रिया। सबसे महत्वपूर्ण बात मेरे फैंस, मैं आप सभी से प्यार करता हूं। #पाकिस्तान जिन्दाबाद'

विश्वकप में शुरू में कई मैच हारने के चलते बाद में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका और टीम को अब वापस लौटना होगा। शोएब मलिक का प्रदर्शन भी विश्व कप के मैचों में बहुत प्रभावित नहीं कर पाया था।

शोएब मलिक का करियर शानदार रहा है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 14 अक्तूबर 1999 को वैस्टइंडीज के खिलाफ डैब्यू किया था। उनके नाम 287 मैचों मेें 7534 रन है। जिसमें 9 शतक और 44 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

जबकि टेस्ट क्रिकेट में शोएब 35 मैच खेलकर 1898 रन बना चुके हैं। उनके नाम 3 शतक और आठ अर्धशतक भी दर्ज हैं। शोएब मलिक ने 111 टी-20 मैच भी खेले हैं जिनमें उनके नाम तीस की औसत से 2263 रन दर्ज हैं। शोएब के नाम पर सात फिफ्टी भी दर्ज हैं। इसी तरह घरेलू टी-20 में भी शोएब ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। उनके नाम 345 मैचों में 8701 रन दर्ज हैं। जिसमें 51 फिफ्टी भी शामिल हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it