खेलकूद

कोच राहुल द्रविड़ ने दिए सेमीफाइनल में बदलाव के संकेत, इन दो खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में वापसी

Arun Mishra
7 Nov 2022 10:28 AM GMT
कोच राहुल द्रविड़ ने दिए सेमीफाइनल में बदलाव के संकेत, इन दो खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में वापसी
x
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अब भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से है।

IND vs ENG Semi final t20 world cup 2022 : भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया है कि वह टी 20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मैच के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए तैयार हैं। अपने अंतिम सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे पर एक ठोस जीत दर्ज करना रविवार को टी20 विश्व कप 2022 में रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया ग्रुप 2 में शीर्ष स्थान हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

जिम्बाब्वे पर भारत की जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि एडिलेड की परिस्थिति के अनुसार प्लेइंग-11 में जरूरी बदलाव होंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारतीय प्लेइंग-11 में स्थान मिल सकता है, क्योंकि एडिलेड की पिच आमतौर पर स्लोअर बॉलर्स को मदद करती है। इसके साथ ही अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। जबकि ऋषभ पंत को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

द्रविड़ ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ हम जिस पिच पर खेले थे, वहां कोई स्पिन नहीं थी। हालांकि वह एक अलग ही तरह का विकेट था। एडिलेड में भी उसी तरह की अलग पिच होगी। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि एक मैच के बाद मैं यहां नहीं बैठ सकता और वहां क्या होगा ये भविष्यवाणी भी नहीं कर सकता हूं। अभी हमारे पास कुछ दिन हैं। हम वहां जाकर पिच देखेंगे और उसके बाद आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में जिम्बाब्वे से भिड़ने से पहले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल चरण के लिए अपनी जगह पक्की कर ली थी। नीदरलैंड के हाथों दक्षिण अफ्रीका की शर्मनाक हार ने टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में भारत की योग्यता की पुष्टि की। जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर 12 मैच से पहले भारत ने सेमीफाइनल चरण के लिए अपनी बर्थ हासिल कर ली है, द्रविड़-कोच टीम ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत के साथ दिनेश कार्तिक की जगह लेने का विकल्प चुना।

Next Story