खेलकूद

टीम इंडिया को झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा, उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

Arun Mishra
5 Dec 2020 5:19 AM GMT
टीम इंडिया को झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा, उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
x
बता दें कि पहले टी-20 में आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते वक्त जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी.

पहले टी-20 में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बचे हुए दोनों टी-20 मैचों से बाहर हो गए हैं. बता दें कि पहले टी-20 में आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते वक्त जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी. हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखा था लेकिन फील्डिंग के दौरान वो मैदान पर वापसी नहीं कर पाए. जिसके बाद 'कन्कशन सब्सटिट्यूट' का इस्तेमाल किया गया और युजवेंद्र चहल को उनकी जगह मैच में शामिल किया गया था.

बता दें कि भारतीय बल्लेबाजी पारी के समाप्त होने के बाद जब जडेजा ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो उनकी मेडिकल चेकअप की गई जिसके बाद उन्हें अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है, अगर जरूरी हुआ तो उन्हें अगले स्कैन के लिए ले जाया जाएगा. वैसे उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर शार्दूल ठाकुर को टी-20 सीरीज में मौका दिया गया है.

पहले टी-20 में जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 23 बॉल पर शानदार 44 रन की पारी खेली थी. जडेजा की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन रन बना पाने में सफल रही थी. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 11 रन पीछे ही रह गई.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार का सबसे बड़ा कारण 'कन्कशन सब्सटिट्यूट' के तौर पर शामिल किए गए चहल रहे, जिन्होंने 3 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. चहल के अलावा टी-नटराजन ने कमाल किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेने में सफल रहे.

बाकी बचे 2 टी-20 मैचों में जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) खेलेंगे जिनको वनडे सीरीज में शामिल किया गया था. ऑस्ट्रेलया के खिलाफ तीसरे वनडे में शार्दुल को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था और शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेने में सफल रहे थे.

Next Story