खेलकूद

BCCI के नए अध्यक्ष के नाम का हुआ ऐलान! सौरव गांगुली के बाद इस दिग्गज को मिली पूरी बागडोर

Arun Mishra
11 Oct 2022 7:13 AM GMT
BCCI के नए अध्यक्ष के नाम का हुआ ऐलान! सौरव गांगुली के बाद इस दिग्गज को मिली पूरी बागडोर
x
वहीं, जय शाह सचिव के पद पर ही बने रहेंगे. इसके अलावा राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे.

BCCI President : भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के रिप्लेसमेंट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. इस पद की दावेदारी में 2 बड़े नाम सामने आ रहे थे. पहला नाम बीसीसीआई के सचिव जय शाह का भी नाम शामिल था. लेकिन, अब जो खबर सामने आई है वो चौंकाने वाली है. क्योंकि सौरव गांगुली की जगह अब बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद की बागडोर टीम इंडिया के ही पूर्व क्रिकेटर (Roger Binny) को सौंपी जा सकती है.

वहीं, जय शाह सचिव के पद पर ही बने रहेंगे. इसके अलावा राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे. सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार गांगुली जो अक्टूबर, 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे, वो अगले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.


बीसीसीआई के चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में होंगे, जबकि इसके लिए नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को भरे जा सकेंगे. नामांकन की जांच 13 अक्टूबर को होगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया था कि बिन्नी का नाम 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए बीसीसीआई के ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल (बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया) और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के प्रतिनिधि के रूप में गुरुवार को केएससीए के सचिव संतोष मेनन वार्षिक आम बैठक में दिखाई दिए थे.

Next Story